झांसी। कोतवाली थाना क्षेत्र में झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से बीटेक छात्र की दर्दनाक मौत गई। परिजनों ने छात्र की हत्या का आरोप लगाया है।
दतिया गेट बाहर निवासी अथर्व साहू (20) पुत्र राजेश कुमार एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था। शनिवार रात करीब आठ बजे खाना खाकर वह टहलने के लिए घर से निकला, किंतु फिर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन, कहीं भी पता नहीं चला। रविवार सुबह उसका शव रेलवे झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मिला। शरीर के धड़ से दायां हाथ अलग था, सिर समेत शरीर के दूसरे हिस्सों में चोट के निशान थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

होनहार अर्थव की असमय मौत ने सभी को दहला दिया है। परिजन अथर्व किसी से रंजिश या विवाद से भले ही इंकार कर रहे हैं, किंतु वह अथर्व की हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। इसके पीछे पुलिस को भी कोई वजह नहीं बता सके। अथर्व दो भाइयों में सबसे बड़ा था। छोटा भाई सनी (13) कक्षा आठ में पढ़ता है। पिता राजेश कुमार शहर के एक पेट्रोल पंप में काम करते हैं। बेटे की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा है। रविवार को देर-शाम पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

इधर, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो लाइन पार करते समय मौत को सामने देख कर अथर्व ने बचने की कोशिश की लेकिन, वह कामयाब नहीं हुआ और ट्रेन की चपेट में आ गया। पोस्टमार्टम में यह साफ हुआ है कि उसे मारकर रेलवे ट्रैक पर नहीं फेंका गया बल्कि ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है। चपेट में आने की वजह से उसके सिर एवं जबड़े में भी चोट आई है। रेलवे ट्रैक से थोड़ी दूर पर उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हालत में मिला। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिया। उसका फोन रिस्टार्ट करने की कोशिश की गई लेकिन, वह शुरू नहीं हुआ। परिजनों का कहना है कि देर रात उन्होंने अथर्व को फोन लगाया लेकिन, उसने फोन नहीं उठाया।