– एसटीएफ ने झांसी पुलिस के साथ मुठभेड़ में पकड़े अपराधी

झांसी। एसटीएफ, झांसी एसओजी एवं थाना सीपरी बाजार पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में ग्वालियर रोड से मुठभेड़ में अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर हथियारों की तस्करी करने वाले 3 बांग्लादेशी को दबोच लिया। यह घुसपैठिये झांसी में चुनाव के दौरान असलहों की बिक्री करने, चुनाव में गढ़बड़ी करने के उद्देश्य से आकर डकैती डालने के उद्देश्य से एकत्र हुये थे। तीन अपराधियों से दो तमंचा 315 बोर, 3 जिन्दा व 2 खोखा कारतूस तथा एक अदद भारतीय आधार कार्ड व एक अदद भारतीय डीएल सहित गिरफ्तार किया गया ।

दरअसल, 14 जनवरी को उ0नि0 अक्षय परवीर कुमार त्यागी एसटीएफ नोएडा को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध बाग्लादेशी नागरिक बिना वैध प्रपत्र के भारत में प्रवेश कर झाँसी में अवैध रूप से हथियार बेचने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं मौका मिलने पर चोरी, लूट, डकैती, आदि घटनाएं भी कर लेते हैं।  तीनों के पास फर्जी भारतीय आधार कार्ड एवं ड्राइविंग लाइसेंस भी हैं। यह लोग चुनाव के दौरान काफी अच्छी कीमत में असलहो को बेचकर रूपये कमाते है तथा चुनाव को प्रभावित कर सकते है, इन लोगों द्वारा लूट हेतु कुछ मकानों को चिन्हित भी किया गया है ।

इस सूचना पर तीनों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीम ने झांसी आकर स्थानीय पुलिस से सम्पर्क स्थापित कर अपने हमराही कर्मचारियों व झाँसी एसओजी टीम तथा थाना सीपरी बाजार पुलिस के साथ संयुक्त झांसी-ग्वालियर मार्ग रक्सा तिराहा के पास नहर पटरी की पुलिया के निकट कार्यवाही की। इस दौरान उक्त टीम ने मुठभेड़ कर  3 बांग्लादेशी अभियुक्त सुलेमान उर्फ जिलमन पुत्र अब्दुल सत्तर हलाधर निवासी ग्राम कुंवरखली तहसील आमतोली बाजार थाना मोरल गंज जिला भगरठ खुलना बांग्लादेश, अलामीन उर्फ मिन्टू पुत्र हमीद अंकून नि0 ग्राम दाक्खिन बरीसाल थाना मोरल गंज जिला भगरठ खुलना बांग्लादेश, जाकिर खान उर्फ असलम पुत्र अबुल कलाम नि0 खुंथा कटा थाना राईन्दा जनपद भागेर हट बांग्लादेश को घेरकर मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया,  किंतु अन्धेरे का फायदा उठाकर दो अभियुक्त भागने में सफल हो गये । गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में से अलामीन उर्फ मिन्टू के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर देशी नाजायज मय दो अदद जिन्दा एक खोखा कारतूस तथा एक अदद आधार कार्ड न0 731755886961 जो अभियुक्त अलामीन उपरोक्त के नाम तथा मकान नम्बर 60/95 गली न0 3 नई सम्भापुर गुजरान करावल नगर उत्तर पूर्वी दिल्ली 110094 के पते का बरामद हुआ तथा अभियुक्त जाकिर खान उर्फ असलम के कब्जे से एक अदद नाजायज देशी तमंचा 315 बोर मय एक अदद खोखा व एक अदद जिन्दा कारतूस तथा अभियुक्त के नाम का एक अदद ड्राइविंग लाइसेंस जो आरटीओ गाजियाबाद कार्यालय से जारी होना अंकित है बरामद हुआ ।

पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि आधार कार्ड किसी गुरूजी ने बनवाया था और अब झाँसी के आधार कार्ड बनवाने का प्रयास कर रहा था। कई बार पहले भी हम लोग अवैध रूप से फरक्का जिले की ओर से बार्डर पार कर भारत आ चुके है किन्तु कभी पकड़े नही गये । जिसके लिये 4000 रूपये लिये थे, ड्राइविंग लाइसेंस एक एजेन्ट के माध्यम से बनवाया था । गिरफ्तार अभियुक्तगणों को हिरासत पुलिस में लेकर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।