– बसंत पंचमी पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न

झांसी। उत्तर प्रदेश महिला व्यापार मंडल महानगर शाखा के तत्वावधान में बसंत पंचमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान वसंत ऋतु के आगवानी पर बसंत क्वीन, सरस्वती पूजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न हुए। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधायक रवि शर्मा की धर्मपत्नी सुनीता शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि व्यापार मंडल कि संरक्षिका संजना पटवारी ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष माला मल्होत्रा ने की।

इस अवसर पर बसंत ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रीति साहू प्रथम रही एवं रनर अप श्रीमती किशोरी को मुख्य अतिथि ने ताज पहना कर सम्मानित किया। पीले रंग के प्रधानों में सजी महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ फैंसी ड्रेस, डांस एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
समारोह में वक्ताओं ने वसंत ऋतु के आगमन का स्वागत करते हुए इस ऋतु के विशेष महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि यह किसान भाइयों के लिए विशेष रूप से लाभकारी होती है। कार्यक्रम के अंतर्गत महिलाओं ने यह निर्णय लिया कि महिला उद्यमी एवं व्यवसाई महिलाओं को व्यापार बढ़ाने के लिए विभिन्न तरह के सेमिनार आयोजित किए जाएंगे जिससे कि महिलाएं और अधिक रूप से स्वावलंबी हो सकें।
इस अवसर पर महिला पदाधिकारी पूजा चतुर्वेदी, मनजली देवलिया, भावना अग्रवाल, संध्या डांगी, रेखा अय्यर, रेखा शिवास, रश्मि राय, अंजू सिंह आदि ने विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता की। संचालन महामंत्री संयुक्ता सेन एवं आभार कोषाध्यक्ष लता सेन ने व्यक्त किया।