– बबीना के ग्रामीण क्षेत्रों में यशपाल को मिल रहा भरपूर समर्थन

झांसी। समाजवादी पार्टी के बबीना विधानसभा क्षेत्र के युवा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव ने रविवार को समर्थकों के लाव-लश्कर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं से संपर्क करते हुए विकास के लिए साइकिल का बटन दबाकर समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सपा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव ने क्षेत्र में ग्राम गुलारा, महेवा, मुराठा, ध्वारी, घुसगुवां तथा खेरा आदि गांवों में लोगों से जनसंपर्क कर गांवों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। भ्रमण के बाद सपा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव ने कहा कि पिछले 5 साल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार तथा उनके विधायक ने इन गांवों की ओर देखा तक नहीं। गांव के अधिकांश लोगों ने यह बताया कि जिन्हें उन लोगों ने चुना था, उन्होंने गांव की तरफ मुड़ कर नहीं देखा। उन्होंने कहा कि अवसरवाद की राजनीति का समय ज्यादा नहीं होता। इस चुनाव में लड़ाई राजनीतिक होने के साथ-साथ झूठ और फरेब के साथ भी है। पिछले 5 साल में लोगों को झूठ और फरेब का सहारा लेकर गुमराह किया जाता रहा। सच्चाई यह है कि गांवों के विकास के लिए कोई काम किया ही नहीं किया। यदि किया गया होता तो आज गांवों की तस्वीर बदली हुई होती। उन्होंने कहा कि अधिकांश गांवों के किसान समय से खाद व बीज न मिलने के कारण अपनी खेती को लेकर परेशान हैं। ग्रामीण इलाकों के लोगों पर बिजली के बिल का भारी भरकम भार है, जिससे उन्हें कर्जा लेकर बिजली का बिल अदा करना पड़ रहा है। हालत यह है कि गांवों के नौजवान गांवों में रहते ही नहीं। वे काम की तलाश में अपना घर छोड़कर दूसरे प्रदेशों में जा रहे हैं। इससे बड़ा दुर्भाग्य और सरकार की विफलता कोई दूसरी नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि जब-जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी, बजट का 70% हिस्सा गांवों के विकास पर खर्च किया गया। गांव में जो भी कोई विकास कार्य हुआ है, वह समाजवादी पार्टी के समय में हुआ है, लेकिन झूठ और फरेब की राजनीति कर सत्ता हासिल करने वालों ने इसके आगे एक भी कदम नहीं बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जनता अब सब जान चुकी है। जनता यह भी जान चुकी है कि उन्हें झूठे सपने दिखाए गए। जनता को यह भी समझ में आ गया है कि उनकी जरूरतों का ध्यान रखने वाला समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य कोई दूसरा राजनीतिक दल नहीं है। यही वजह है कि पूरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की लहर चल रही है। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनना सुनिश्चित है और इसीलिए भाजपा के लोग बौखलाकर गांव के लोगों पर फर्जी मुकदमेबाजी कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर सारे फर्जी मुकदमों को न केवल खत्म किया जाएगा, बल्कि गांव में रहने वाले गरीबों को 5 साल तक फ्री खाद्यान्न भी दिया जाएगा। इतना ही नहीं, अखिलेश सरकार आने पर गांव के लोगों को खाद व बीज के लिए लाइन भी नहीं लगानी पड़ेगी। सभी लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। इसके अलावा 32 लाख नौजवानों को नौकरियां भी मिलेंगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने आज तक जो कुछ भी कहा है, वह पूरा करके दिखाया है, क्योंकि समाजवादी पार्टी न तो लोगों को झूठे सपने दिखाती है और न ही झूठ फरेब का सहारा लेती है। उन्होंने सभी गांवों के मतदाताओं से झूठ और फरेब से मुक्ति पाने के लिए 20 फरवरी को होने वाले मतदान में साइकिल का बटन दबाकर समाजवादी पार्टी को विजई बनाने की अपील की। इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रों के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।