– आरक्षक की बहादुरी को सभी ने सराहा

 

ग्वालियर। ग्वालियर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 03 पर उस समय यात्रियों की चीखें निकल गई जब चलती 12715 डाउन सचखण्ड एक्सप्रेस के कोच में चढ़ते समय एक महिला यात्री गिरकर ट्रेन के नीचे जाने लगी, किंतु आरपीएफ पोस्ट ग्वालियर के आरक्षक शिव शंकर सिंह द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए महिला यात्री को ट्रेन एवं प्लेटफार्म के मध्य फंसते समय बचा कर बहादुरी का परिचय दिया।

दरअसल, आरपीएफ के यात्री सुरक्षा व एसीपी रोकथाम ड्यूटी में तैनात ग्वालियर पोस्ट के आरक्षक शिव शंकर सिंह प्लेटफार्म नंबर 03 पर तैनात थे। इस दौरान 07.22 बजे आयी ट्रेन नंबर 12715 डाउन सचखण्ड एक्सप्रेस ने जैसे ही चलना शुरू किया एक महिला यात्री ने भाग कर चलती ट्रैन में चढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान अचानक महिला यात्री का पैर फिसलने के कारण गिरकर ट्रेन के नीचे जाने लगी। यह देखकर यात्रियों की चीखें निकलने लगी। यह देखकर आरक्षक शिव शंकर सिंह द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए महिला यात्री को ट्रेन एवं प्लेटफार्म के मध्य फंसते समय बहादुरी का परिचय देते हुए जान बचाई गई। आरक्षक की तत्परता वह बहादुरी से यात्री के साथ गंभीर दुर्घटना होने से बाल बाल बची।

यात्री द्वारा अपनी जान बचाने के लिए आरक्षक शिव शंकर सिंह की भूरी भूरी प्रशंसा की गई और यात्री उसी ट्रेन से गंतव्य को रवाना हो गया। उक्त कार्य के लिए मौके पर यात्रियों ने आरक्षक द्वारा किए गए बहादुरी के कार्य की प्रसंशा की व पीठ थप-थपा कर शाबाशी दी। ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 03 पर समय 07.22 बजे आयी तथा समय 07.25 बजे रवाना हुई।