– सभी वर्गों के समर्थन मिलने का दावा

झांसी। विधानसभा चुनाव के चलते 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए पिछले एक महीने से चल रहे चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज समाजवादी पार्टी ने बबीना विधानसभा क्षेत्र के युवा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव के प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी।

पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव ने आज तूफानी न केवल जनसंपर्क किया, बल्कि रोड शो भी किया। बड़ागांव के मेन रोड से बाजार तक चलाए गए सघन जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व राज्यसभा सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए तथा क्षेत्र की आम जनता की तकलीफों को दूर करने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव को साइकिल का बटन दबाकर विजई बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बबीना विधानसभा क्षेत्र की स्थिति बद से बदतर हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में समाज का हर व्यक्ति, हर वर्ग बुरी तरह से परेशान रहा है। महंगाई ने मध्यम तथा निम्न वर्गीय परिवारों की हालत इतनी खराब कर दी है कि अधिकांश परिवार भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग अपनी हार को देखकर इतना बौखला गए हैं कि अब हिंसा पर उतारू हो गए हैं। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की जा रही है। मतदाताओं को धमकाया जा रहा है। इतना ही नहीं, मतदाताओं के बीच में खाई पैदा कर उनको आपस में लड़ाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी के इन कारनामों से सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि जाति और धर्म के नाम पर वोट करने से अच्छा है कि अपने बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करें, ताकि बिजली के भारी बिल से आपको छुटकारा मिल सके। आपको फ्री बिजली मिल सके। विधवा महिलाओं, माताओं तथा बहनों को वह पेंशन मिल सके, जो भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी की सरकार में शुरू करने के बाद छीन ली है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार 15 सो रुपए महिलाओं को पेंशन देने का ऐलान किया है। प्रत्येक नौजवान को अब नौकरी के लिए दर-दर भटकने की आवश्यकता नहीं रहेगी, क्योंकि यदि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश के 32 लाख नौजवानों को सरकारी विभागों के अलावा पुलिस तथा आईटी सेक्टर में नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों का भी समाजवादी पार्टी ने पूरा ख्याल रखा है, इसीलिए अखिलेश यादव ने 5 साल ऐसे गरीबों को फ्री खाद्यान्न देने का ऐलान किया है। किसानों के लिए भी तमाम योजनाएं लागू करने की बात कही गई है। किसानों को खाद तथा यूरिया भी मुफ्त दी जानी है।

पूर्व सांसद ने कहा कि यह वक्त फैसले का है, क्योंकि 20 फरवरी को आपका वोट आपका भाग्य तय करेगा, इसलिए सोच समझकर समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करें, ताकि समाज के सभी वर्गों का विकास हो सके और क्षेत्र में एक के बाद एक विकास कार्य हो सके। बड़ागांव के बाद पार्टी के पूर्व सांसद ने चिरगांव में मेन रोड से पहाड़ी चुंगी और मंडी समिति तक रोड शो किया। इस रोड शो में हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारों से पूरा चिरगांव गूंज उठा। चारों तरफ समाजवादी पार्टी के झंडे लहराते दिखाई दिए। लोगों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के घोषणा पत्र को भी जमकर सराहा। उमड़े जनसैलाब यह संकेत दे दिए कि बबीना विधानसभा क्षेत्र में जनता ऐतिहासिक परिवर्तन करने जा रही है और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव को विजई रथ पर सवार करेगी।