– सभा में उमड़ा जनसैलाब विरोधियों के हुए मुंह बंद, सादिक अली

झांसी। चुनाव अतिम प्रचार के दौरान सदर सीट से एआईएमआईएम प्रत्याशी सादिक अली के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए सांसद तथा बैरिस्टर राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी भाजपा तथा सपा पर जमकर बरसे।

क्राफ्ट मेला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ तथा अखिलेश यादव सही मायने में राम और श्याम की जोड़ी है। यह दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। योगी आदित्यनाथ प्रदेश की कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हैं और यह भी कहने से नहीं चूकते कि माफियाओं पर उन्होंने बुलडोजर चलाया है। चुनाव है, इसलिए बुलडोजर शांत है, लेकिन चुनाव के बाद फिर से बुलडोजर चलेगा। हम उनसे पूछना चाहते हैं कि यदि उन्होंने माफियाओं पर बुलडोजर चलाया है तो हम पर गोली चलाने वाले लोगों के मकान अभी तक क्यों हैं। आखिर वे किनके दामाद हैं। इस सरकार के मंत्री उनके पास जाकर उनकी हौसला अफजाई करते हैं। असउद्दीन ओवेसी यहीं नहीं रुके, उन्होंने लगातार हमले जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि इस देश में आजादी के बाद पहला प्रधानमंत्री अपने नाम के आगे पंडित लगा सकता है। इस देश का प्रधानमंत्री पगड़ी लगा सकता है तो हिजाब पहनने वाली महिला भी इस देश का प्रधानमंत्री बन सकती है और जल्द ही वह दिन आएगा। तीन तलाक के मामले में प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा नहीं की, बल्कि उन्हें असुरक्षित कर दिया है। अगर कानून लाना है तो उन महिलाओं के लिए लायें, जिनके पति उनके साथ नहीं रहते और दुर्भाग्य यह है कि उसमें गुजरात की भाभी भी शामिल हैं।

असउद्दीन ओवैसी ने कहा कि लोग कहते हैं कि हमारी पार्टी बीजेपी की बी पार्टी है। हमारे चुनाव लड़ने से बीजेपी जीत जाती है। हम उनसे पूछना चाहते हैं कि 2017 में हम चुनावी मैदान में नहीं थे, फिर आखिर बीजेपी को किसने जिताया। उन्होंने कहा कि यदि अल्पसंख्यकों, दलितों, पिछड़ों के अधिकारों की रक्षा करना है तो आने वाले 20 फरवरी को पार्टी के चुनाव चिन्ह पतंग का बटन दबाकर सादिक अली को विधानसभा में भेजें, ताकि आपकी आवाज विधानसभा में गूंज सके। असदुद्दीन ओवैसी ने बुंदेलखंड के अलग राज्य होने की भी वकालत की। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को सारे राजनीतिक दलों ने मिलकर इस्तेमाल किया है। यहां पानी का संकट है। हम जल्द ही यहां से प्रतिनिधिमंडल ले जाकर तेलंगाना में का भ्रमण कराएंगे, क्योंकि वहां भी पानी की जबरदस्त किल्लत थी, लेकिन आज वहां सैकड़ों हजारों एकड़ खेत सिंचित हो रहे हैं। जल्द ही बुंदेलखंड का दौरा हम फिर करेंगे।

सभा को संबोधित करते हुए मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि समाजवादी पार्टी हो या भारतीय जनता पार्टी, दोनों ही जाति तथा धर्म पर राजनीति करती हैं। हमारा मकसद समाज के वंचित वर्गों को उनका अधिकार दिलाना है। उन्होंने मोर्चा के गरौठा, बबीना तथा मऊरानीपुर प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह गैस सिलेंडर का बटन दबाकर विजई बनाने की अपील की। उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी की 223 सदर विधानसभा प्रत्याशी सादिक अली, राजन पाल गरौठा विधानसभा, रानी रायकवार बबीना विधानसभा, ब्रिज कुमार मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चारों प्रत्याशियों को अपना अमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजय बनाएं, चुनाव चिन्ह पतंग और सिलेंडर पर अपना वोट दें, भागीदारी परिवर्तन मोर्चे की सरकार बनाएं। इस दौरान उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, मध्य प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर नईम अंसारी एवं जन अधिकार पार्टी के बुंदेलखंड प्रभारी जाहिद अली, कालीचरण कुशवाह, बुंदेलखंड प्रभारी प्रेमवती, प्रदेश सचिव आर डी फौजी, जिलाध्यक्ष बबलू आजाद, नगर अध्यक्ष दयाराम कुशवाहा, झांसी प्रभारी विकार अली, सोहेल अली, वसीम अली, इमरान खान, जिला अध्यक्ष छतरपुर वसीम गाजी, शरीफ अहमद एडवोकेट, शरीफ खान, अनिल कुमार रावत, सोहेल अली, जुनैद अली, कामरान सिद्दीकी, सबा खान, जिला प्रभारी अजहर कुरेशी, राशिद बरकाती, आबिद कुरैशी, आरिफ कुरैशी आदि सैकड़ों की संख्या में जनसभा और जनसंपर्क में लोग मौजूद रहे।