– मतदान के पूर्व सपाईयों की दबंगई के खिलाफ मोर्चा खोला

झांसी। विधानसभा चुनाव में गरौठा विधानसभा क्षेत्र में हंगामे के आसार बढ़ते जा रहे हैं। इसका प्रमाण है कि अराजकता और गुंडई का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग को लेकर भाजपा के बबीना और गरौठा विधायक अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नवाबाद थाना मे धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है मोठ में सपाइयों द्वारा जो गुंडई की गई उसकी एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही होनी चाइए।

दरअसल, झांसी के मोठ थाना क्षेत्र में गत दिवस समाजवादी पार्टी और भाजपा पार्टी के समर्थकों में हुई मारपीट की घटना के बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था। इसी क्रम में शनिवार की सुबह गरौठा- समथर क्षेत्र के भाजपा के विधायक जवाहर लाल राजपूत के साथ बबीना सीट से भाजपा विधायक राजीव सिंह पारीछा नवाबाद थाना मे धरने पर बैठ गए। उन्होंने उक्त घटना में सही रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए बबीना और गरौठा विधान सभा क्षेत्र में मतदाताओं की सुरक्षा की मांग की।

बबीना सीट से भाजपा विधायक राजीव सिंह ने बताया कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव में अराजकता का माहौल बनाए हुए है जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। मतदाताओं को सपा के पक्ष में मतदान को डराया धमकाया जा रहा है और इसी को लेकर शुक्रवार को इन्होंने मोठ भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर दी यह निंदनीय है जब तब एफ आई आर दर्ज नही होगी तब तक धरने नही हटेंगे सूचना मिलते ही एसएसपी शिवहरि मीणा थाने पहुंच गए । विधायक द्वय ने घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी दी। एस एस पी के अश्वाशन के बाद दोनों विधायक प्रत्याशी का धरना खत्म हो गया है।

सपाईयों पर मारपीट तो भाजपाइयों पर डकैती की गंभीर धाराओं में मुकदमा

उक्त मामले में सपाइयों पर मारपीट तो भाजपाइयों पर डकैती के आरोप में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किए गए है। भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल राजपूत के समर्थक मोठ मैन रोड निवासी विपिन पाठक ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया की वह जवाहर लाल राजपूत विधायक प्रत्याशी का प्रचार प्रसार का कार्य देखता है। शुक्रवार की शाम को वह घर पर मोजूद था तभी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दीप नारायण सिंह यादव के पुत्र दीपांकर यादव अपने साथी बरूण यादव, बृजेंद्र यादव, अनिल यादव बॉबी यादव व बल्लू यादव सहित दो सौ से तीन सौ साथियों के साथ गाड़ियों से उसके घर आए और असलाह लहराते हुए उसके घर की ओर इशारा करते हुए घर के अंदर घुस गए और उसके भाई के साथ गाली गलौज कर मारपीट करते हुए घर के समान की तोड़फोड़ कर दी घर के बाहर रखी कार की भी तोड़फोड़ कर धमकाते हुए क्षेत्र में दहशत का माहौल बना कर भाग गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 147, 148, 149, 504, 506, 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं मोठ के ग्राम बुधावली निवासी अरविंद यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया की वह अपनी गाड़ी से शुक्रवार की शाम को आटा पिसवा कर घर की ओर जा रहा था। तभी रास्ते में विधायक पुत्र राहुल राजपूत, संजीव राजपूत, सुरजीत राजपूत, कपिल मुदगिल अपने दर्जनों साथियों के साथ खड़ा था। जिन्होंने रास्ता रोक कर उसे गाली गलौज की ओर लाठी सरिया से जान से मारने की नियत से हमला कर मारपीट करते हुए भाजपा कार्यालय के अंदर ले गए और उसकी मारपीट कर दबाव बनाकर वीडियो बना कर यह बुलवा रहे थे की मैं दीपनाराय सिंह का चुनाव में दारू और पैसा बांट रहा हूं, यह न बोलने पर सभी ने मिलकर उसे जान से मारने की नियत से और हमला किया और उसकी जेब में रखे रुपए तथा गाड़ी पर रखा सामान लूट कर धमकी देते हुए भाग गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 147,148,149,395,506,332 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।