झांसी। मोंठ नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि और उसके भाई पर पार्षद पति ने गाली-गलौज, धक्का-मुक्की और जान से मारने की धमकी देने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मामला एक जमीन की माप सम्बन्धी जानकारी मांगने के बाद शुरू हुआ।

बताया गया है कि जब पार्षद पति ने चेयरमैन प्रतिनिधि से जानकारी मांगी तो वह और उसका भाई जानकारी ना देकर गालियां देने लगे और घर में घुसकर गोली मारने तक की धमकी दे डाली। कस्बा के मोहल्ला महावीरनपुरा निवासी अनिल कुमार सोनी ने मोंठ पुलिस को लिखित तहरीर देकर बताया- “वह बीते कल, शाम करीब 4:00 बजे नगर पंचायत कार्यालय मोंठ में उपस्थित था। इसी दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि कुम्हरार रोड के नजदीक एक जमीन की माप के लिए गया, जिसके साथ अनिल भी पहुंचा था। वहीं पर अनिल ने अध्यक्ष प्रतिनिधि से पूछा कि कौन सी जमीन की माप कराई जा रही है। इस पर अध्यक्ष प्रतिनिधि गाली-गलौज करते हुए कहने लगा कि तुम्हें क्या करना है। तुम कौन होते हो, नगर पंचायत मेरी है, मैं मनमाने ढंग से चलाऊंगा।” अनिल ने लिखा- “चेयरमैन प्रतिनिधि ने अभद्र भाषा में उससे कहा कि उसे वह क्या, कोई भी पार्षद नहीं रोक सकता।”

आरोप लगाया कि प्रतिनिधि का भाई भी अभद्रता करते हुए कहने लगा कि “उसे बुराई लेकर मोंठ में नहीं रह पाओगे, अगर शिकायत की तो घर में घुसकर गोली मार दी जाएगी।” प्रार्थी का आरोप है कि दोनों भाइयों ने मिलकर उसके साथ धक्का-मुक्की की है। इसी दौरान नगर पंचायत के कई पार्षद वहां मौजूद थे। जिन्होंने प्रार्थी को बचाया, नहीं तो कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती थी, जबकि वह शांत खड़ा रहा। पीड़ित ने उसकी रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी एक मूत्रालय तोड़ने को लेकर भी अध्यक्ष प्रतिनिधि और पार्षद पति अनिल के बीच गहमा-गहमी हुई थी। जिस मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था। फिलहाल उक्त मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की सत्यता की जांच में जुटी है।