पुलिस ने भांजी लाठियां, प्रधान पति समेत दोनों पक्षों के 11 लोगों को पकड़ा

झांसी। जिले के चिरगांव थाना क्षेत्र में मियांपुर के 1.25 करोड़ के घपले/ भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच करने आई टीम को ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने  बंधक बना लिया। इस दौरान दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलने से अफरातफरी मच गई। पुलिस ने लाठियां भांज कर उपद्रवियों को खदेड़ा। पुलिस ने ग्राम प्रधान पति समेत दोनों पक्षों के 11 लोगों को पकड़ लिया। हंगामा के चलते टीम जांच बीच में ही छोड़ कर चली गई।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम मियांपुर निवासी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान आरती यादव व उनके प्रतिनिधि पति पर मनरेगा समेत अन्य विकास कार्यों में लगभग 1.25 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार को लेकर प्रशासन से शिकायत की थी। शिकायतों की जांच करने के लिए परियोजना अधिकारी नेडा वीरेंद्र कुमार व सहायक अभियंता अनंत कुमार की टीम बुधवार को ग्राम मियांपुर गई थी। जहां जूनियर हाईस्कूल में टीम जांच करते हुए पूंछताछ कर ही रही थी कि तभी वहां पहुंचे आरोपी पक्ष के लोगों ने टीम को एक कमरे में बंद कर दिया। इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने टीम को ले जाने का प्रयास किया।

इससे जुटी भीड़ में दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। देखते ही देखते झगड़े में लाठी-डंडे चलने लगे। जिससे वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान कई घायल हो गए तो वहां खड़ी बाइकं भी गिर गई। ग्रामीणों ने भागकर अपनी-अपनी जान बचाई और इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंच कर टीम को मुक्त कराया और प्रधान पति समेत 11 लोगों को पकड़ कर थाने लाया गया।