– फरार तीसरे आरोपी की चार टीमों को तलाश, निष्पक्ष कार्रवाई होगी : एसपी जीआरपी 

Jhansi. वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर कानपुर यार्ड में खड़े सेना स्पेशल ट्रेन के सिक कोच में रविवार को सायं दो महिलाओं से बलात्कार व धमकी के सनसनी खेज मामले में जीआरपी झांसी थाना में आरोपी तीन सैन्य कर्मियों के खिलाफ धारा 376, 120बी, 506, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जीआरपी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दिया जबकि फरार एक आरोपी सैन्य कर्मी की तलाश चार टीमों द्वारा की जा रही है।

इस मामले में एसपी जीआरपी झांसी/आगरा अनुभाग मोहम्मद मुश्ताक ने मीडिया को बताया कि महिलाओं के बयान व जांच पड़ताल से जो तथ्य प्रकाश में आए हैं उसके अनुसार रविवार की सायं झांसी शहर निवासी दो महिलाएं झांसी स्टेशन से पैदल जा रही थीं तभी एक सैन्य कर्मी हवलदार रविन्द्र ने अपने मोबाइल फोन में बैलेंस खत्म होने के नाम पर दोनों में से एक महिला का मोबाइल फोन मांग कर उससे कॉल डायल की और बाद में मोबाइल देने के बहाने दोनों महिलाओं को यार्ड में खड़े सेना स्पेशल के सिक रेल कोच में बुला लिया।

उन्होंने बताया कि दोनों महिलाओं को लंगर कोच में ले जाकर दो सैन्यकर्मियों ने धमकी देकर बलात्कार किया। इसके अलावा उनके तीसरे साथी ने भी प्रयास किया। पीड़िताओं ने सैन्य कर्मियों के चंगुल से मुक्त होने पर डायल 112 व जीआरपी को सूचना दी। इसके बाद जीआरपी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी सेना में नायक संदीप तिवारी निवासी सीवान बिहार व हवलदार सुरेश रावत निवासी ऋषिकेश उत्तराखण्ड को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका तीसरा साथी हवलदार रविन्द्र निवासी होशियारपुर पंजाब भाग निकला। इसकी तलाश में चार टीमों को लगाया गया है।

एसपी जीआरपी ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ पीड़िताओं की तहरीर पर धारा 376, 120बी, 506, 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही सोमवार को आरोपी संदीप और सुरेश रावत को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। इस मामले में सेना पुलिस द्वारा भी जांच पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की गई है।

मामले की सांइटिफिक तरीके से होगी जांच 

जीआरपी एसपी- मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि उक्त मामला संवेदनशील है। इसमें निष्पक्ष कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि विभाग की फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं। प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए जाने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की सांइटिफिक तरीके से जांच पड़ताल की जाएगी।

सिक कोच को लाक करने की जरूरत

एसपी जीआरपी ने बताया कि यार्ड में खड़े सिक कोच को लाक होना चाहिए ताकि इस प्रकार की घटनाएं न हो सकें। उन्होंने बताया कि इस संबंध में डीआरएम को पत्र लिखा जाएगा। पत्रकार वार्ता में सीओ जीआरपी नईम खान मंसूरी भी उपस्थित रहे।