झांसी। गरीब व मध्यमवर्गीय रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों में यात्रा की कोरोना काल से पहले की व्यवस्था बहाल की जा रही है। पहले की तरह ट्रेनों में यात्री जनरल टिकट पर भी यात्रा कर सकेंगे। इसकी तिथि तय कर दीं गईं हैं।

इसके तहत ग्वालियर-बलरामपुर सुशासन एक्सप्रेस में 29 जून, वीरांगना लक्ष्मीबाई-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस में तीन जुलाई, झांसी-कोलकाता संग्राम एक्सप्रेस में 20 मई, बुंदेलखंड एक्सप्रेस में 12 जून, बरौनी मेल में 13 जून, ग्वालियर-हावड़ा चंबल एक्सप्रेस में 11 जून, मथुरा-हावड़ा चंबल एक्सप्रेस में 23 मई, ग्वालियर – भोपाल इंटरसिटी में 14 मार्च, प्रयागराज – जेपी एक्सप्रेस में 14 जून, तुलसी एक्सप्रेस में 22 जून, यूपी संपर्क क्रांति में 18 मई, खजुराहो – उदयपुर एक्सप्रेस में 28 जून, दुर्ग एक्सप्रेस में 27 अप्रैल, आगरा कैंट-नई दिल्ली एक्सप्रेस में दो अप्रैल से बगैर रिजर्वेशन के भी यात्रा की जा सकेगी। जबकि, ताज एक्सप्रेस में ये व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि कोरोना काल में रेल प्रशासन द्वारा आरक्षित ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा था। केवल कम दूरी की ट्रेनों में ही अनारक्षित टिकट दिए जा रहे थे। अब एक बार फिर से पुरानी व्यवस्था बहाल किए जाने से रेल यात्रियों को राहत मिलेगी।