झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के यांत्रिक विभाग में वर्चुअल पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए संयोजक पुरातन छात्र सम्मेलन इंजीनियर राहुल शुक्ला ने कहा की कुलपति प्रो मुकेश पांडेय की प्रेरणा से पुरातन छात्र सम्मेलन का अवसर प्राप्त हुआ उन्होंने कहा छात्र विभाग की नींव होते हैं और पुरातन छात्र सम्मेलन से विभाग की सफलता का आकलन किया जा सकता है उन्होंने विभाग की उन्नति आख्या प्रस्तुत करते हुए बताया कि विभाग में छात्रों के लिए नवीन लैब की स्थापना की गई है और इंटरएक्टिव क्लासरूम्स की भी स्थापना की गई है।

पुरातन छात्र समिति के समन्वयक प्रोफेसर प्रतीक अग्रवाल ने कहा की पुरातन छात्र अपने विभाग के प्रत्येक छात्र की उन्नति हेतु अपना योगदान प्रदान करें और विभाग तथा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को और ऊंचाइयों तक ले जाने का प्रयास करें। विशिष्ट अतिथि डीन इंजीनियरिंग संस्थान प्रोफेसर एम एम सिंह ने छात्रों को सफलता के लिए बधाई दी तथा मार्केट में हो रहे बदलावों नई मशीनरी से अवगत कराने के लिए कहा कि पुरातन छात्र अपने विभाग के सभी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करें, अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए शिक्षकों तथा अपने जूनियर छात्रों से वार्तालाप करें।  समन्वयक इंजीनियर विशाल आर्य ने सभी छात्रों से उनकी सफलता की कहानी और उनके संघर्ष को बताने के लिए निवेदन किया। सम्मेलन में ऑनलाइन माध्यम से विभाग का वीडियो प्रस्तुत कर विभाग की उन्नति के बारे में अवगत कराया गया।

सम्मेलन में डॉ अरविंद कुमार दीक्षित जो की एजीएम क्वालिटी कंट्रोल हेड के पद पर कार्यरत हैं इनका कहना है कि विश्वविद्यालय के यांत्रिकी एवं अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा बच्चों के भविष्य को देखते हुए बहुत अच्छी पहल है। फ्लाइंग ऑफिसर रोहिणी दीक्षित का कहना था कि विश्वविद्यालय को इंडस्ट्री विज़िट में छात्रों को बढ़ावा देना चाहिए जिससे छात्रों को इंडस्ट्री के बारे में जानने का सुनहरा मौका प्राप्त हो साथ ही उनका कहना था कि मुझे गर्व है कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय मैकेनिकल डिपार्टमेंट की हिस्सा रही। इंजी सतेन्द्र उपद्ययाय ने कहा की पुराने मित्रों से मिलने का अवसर होता है पुरातन छात्र सम्मेलन और शिक्षकों से आशीर्वाद भी मिलता है। कार्यक्रम का संचालन आयोजन सचिव डॉक्टर अवधेश गौर ने और आभार समन्वयक मकैनिकल इंजी विशाल आर्या ने दिया। इस अवसर पे इंजी संदीप मिश्रा , इंजी ब्रजेश लोदी , इंजी जितेंद्र वर्मा , इंजी सतेंद्र उपद्याय, इंजी रजत कुशवाहा , पुरातन छात्र उस्मान सिद्दीक़ी , रविंद्र सिंग , अतुल पांडेय , इंद्रजीत , साक्षी श्रीवास्तव , पुरुसोत्तम शुक्ला , रमन बग्गा , सौम्या शुक्ला , सिद्धार्थ शुक्ला , रुद्रंश , हर्ष सिंह , आशुतोष तिवारी , पार्थ चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।