झांसी। जिले के नवाबाद थानांतर्गत शिवाजी नगर में किराए के कमरे में रहे कर पढ़ रहे डी-फार्मा के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को इसकी जानकारी उस समय हुई जब उसका फोन नहीं उठा। संदेह होने पर परिजनों ने मृतक के दोस्त से संपर्क किया। जिस पर दोस्त जब उसके कमरे पर पहुंचा तो उसने उसे फांसी पर लटका देखा।

जनपद हमीरपुर के जरिया थाना क्षेत्र के अटरौली गांव निवासी अंकित एमजीआई कॉलेज से डी-फार्मा फस्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। पिछले करीब दो माह से वह शिवाजी नगर राजपूत कॉलोनी में हॉस्टल नुमा बने मकान में सेकेंड फ्लोर पर कमरा नंबर 9 में रह रहा था। उसके साथ कमरे में कार्तिक नाम का लड़का रहता था, जो परिवार में शादी होने के कारण अपने घर गया था।

अंकित के भाई ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 8 बजे अंकित से फोन पर बात हुई थी। तब उसने राजीखुशी से बात की। रोजाना की तरह शनिवार रात को जब कॉल लगाया तो उसने फोन नहीं उठाया। रविवार की सुबह फिर से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन इस बार भी संपर्क नहीं हुआ। संदेह होने पर पड़ोस की कॉलोनी में रहने वाले मामेरे भाई नीलेश को फोन किया। इस पर वह अंकित के कमरे पर गए। दरवाजा नहीं खोला तो खिड़की से झांक कर देखा। तब अंकित का शव पंखे पर लटका दिखाई दिया। इसके बाद घरवालों को सूचना दी। इसके बाद परिजन शाम को झांसी पहुंचे।

अंकित ने किन परिस्थितियों के चलते सुसाइड किया, इसका कोई कारण पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस ने सबको कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।