– लोडेड रिवॉल्वर लेकर घूम रहे थे 3 तस्कर, कार में डेढ़ लाख कैश भी मिला, झांसी में दरोगा के आवास पर छापा

राजस्थान/झांसी। जयपुर SOG ने हाथी दांत के तस्करी का खुलासा किया है। उत्तर प्रदेश के झांसी निवासी हरदोई में तैनात सिविल पुलिस में उप निरीक्षक नाजुदीन खां व उसके 2 साथियों को हाथी दांत, डेढ़ लाख कैश और हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों स्कॉर्पियों से जयपुर में घूम रहे थे। तस्करी के इस खेल से पर्दा उठाने के लिए SOG पूछताछ कर रही है। यह कार्रवाई रविवार दोपहर 3 बजे की गई।

जयपुर SOG के ADG अशोक राठौड़ ने बताया कि तस्करों के पास से 35 नग हाथी दांत मिले हैं। इनका वजन 30 किलो है। इनकी कीमत करीब 3 करोड़ है। एक लोडेड रिवॉल्वर, 6 जिंदा कारतूस और 1 लाख 50 हजार रुपए बरामद हुए हैं। तस्कर काले रंग की स्कॉर्पियों में MI रोड, जालूपुरा, पोलोविक्ट्री और गवर्मेंट हॉस्टल के आसपास घूम रही थी। SOG को सूचना मिली की कार में हथियार, हाथी दांत, शेर, बघेरे की खाल है। ये लोग उसे बेचने के लिए घूम रहे हैं। इस सूचना पर SOG की एक टीम तुरंत एक्टिव हुई। कार में से नाजुदीन खां को पकड़ा गया। उसके साथ नादिर अली उर्फ शाहरुख खां और गुलाम खां को गिरफ्तार किया गया।

इधर, झांसी के थाना प्रेमनगर के राजगढ़ में रहने वाले यू.पी पुलिस के सब इंस्पेक्टर नाजउद्दीन को 35 किलो हांथी दांत बेचने के दौरान राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की खबर से झांसी पुलिस सतर्क हो गई। पुलिस ने उक्त पुलिस सब इंस्पेक्टर का रिकार्ड खंगाला और राजगढ़ में आरोपी के मकान पर छापा मारकर जांच पड़ताल की। इस दौरान सीओ सदर समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा आरोपी सब इंस्पेक्टर झांसी पीएसी के अलावा कई कोतवाली समेत लाइन पुलिस में तैनात रहा है।