झांसी। जिले के थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत बल्लमपुर रोड पर सड़क किनारे पानी से भरे एक गड्डे से सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य का शव बरामद होने से सनसनी फ़ैल गई। परिजनों ने किसी रंजिश की बात से इंकार किया है। पुलिस ने मार्ग दुर्घटना में उनकी मौत की आशंका जताई है।

प्रेमनगर के बिहारीपुरा निवासी अकील बेग (60) पुत्र अब्दुल गनी बेग डगरिया इलाके में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य थे। उनके पुत्र मसरिक बेग ने पुलिस को बताया कि अकील शाम को जरूरी काम की बात कहकर निकले थे, मोबाइल भी घर में छोड़ गए। देर-रात तक उनके वापस न लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की लेकिन, उनका पता नहीं चला। इस पर मसरिक ने प्रेमनगर थाने में गुमशुदगी की सूचना दी। सुबह एक शव बल्लमपुर रोड स्थित एक पानी से भरे गड्डे में मिलने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची। शिनाख्त कराने पर शव प्रधानाचार्य अकील का निकला। परिजनों को भी सूचना दी गई। परिजनों के मुताबिक अकील की नजर कमजोर थी। उनको रात में बाहर निकलने से मना किया जाता था लेकिन, वह घर से निकल गए।

प्रेमनगर पुलिस के मुताबिक जिस जगह शव बरामद हुआ वहां, शव के ऊपर मोटर साइकिल पड़ी थी। आशंका है मोटर साइकिल फिसल जाने से वह नीचे गड्डे में गिर पड़े। इससे उनकी मौत हो गई। उधर, परिजनों ने भी उनकी किसी से रंजिश होने की बात से इंकार किया है।
परिजनों के अनुसार प्रधानाचार्य अकील का यह अंतिम शैक्षिक सत्र था। जून माह में ही उनकी सेवानिवृत्त होनी थी। नजर कमजोर होने की वजह से वह शाम को कम निकलते थे। इसी वजह से मोबाइल का भी अधिक इस्तेमाल नहीं करते थे लेकिन, जरूरी काम बताकर वह अचानक घर से निकल गए थे।