झांसी। जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के अम्वाबाय में बकरी चोरों और ग्रामीणों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। ग्रामीणों ने किसी प्रकार ट्रेक्टर से रोड जाम कर तीन बकरी चोरों को दबोच लिया, किंतु एक भागने में सफल हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर पथराव करते हुए उनका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया।

बताया गया है कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के अम्बावाय निवासी दिनेश रजक आज शाम अपने खेत से ट्रेक्टर लेकर घर की ओर जा रहा था तभी उसने रास्ते में देखा की खेत में घूम रही उसकी बकरियों को उठा कर चार पहिया गाड़ी क्रमांक यूपी 93 आर 0036 में कुछ लोग जबरदस्ती भर रहे हैं। यह देख पर दिनेश ने उन्हे आवाज लगाकर रोका तो बकरी चोर गाड़ी लेकर भागने लगे। इस पर दिनेश ने तत्काल एक ग्रामीण की मदद ली और बाइक से उस गाड़ी का पीछा करते करते रेलवे क्रॉसिंग पहुंचा, लेकिन वह गाड़ी गायब हो गई।

कुछ देर बाद ग्रामीणों ओर दिनेश को पता चला की बकरी चोर गाड़ी लेकर ग्वालियर रोड स्थित एक आश्रम में छुप गए तो भारी संख्या में ग्रामीण आश्रम पहुंचे भीड़ को आता देख बकरी चोर गाड़ी लेकर वहां से भागते हुए चोरी की गई बकरियों को खाई में फैंकते गए। इधर ग्रामीणों ने आगे पड़ने वाले गांव के लोगों को सूचना दी की एक गाड़ी आ रही उसमें बकरी चोर हैं। इस पर आगे स्थित क्लोथरा गांव में ग्रामीणों ने रोड पर ट्रेक्टर लगा दिया। जिससे बकरी चोर भाग नही पाए और ग्रामीणों ने उन्हे पकड़ कर जमकर मारपीट की साथ ही चोरों की गाड़ी पर भारी पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने बकरी चोर व उनके कब्जे से बरामद एक बकरी सुपुर्द कर दी। वही एक बकरी चोर मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस पकड़े गए तीनो चोरों से पूछताछ कर रही है। चोर उन्नाव बालाजी रोड स्थित ईशागढ़ निवासी बताए जा रहे है। गौरतलब है कि पूर्व में भी यह गिरोह अम्वाबाय से दर्जनों बकरियों को चोरी कर ले जा चुका है। पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।