– रेल, संचार, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री का खजुराहो में उत्तर मध्य रेलवे एवं पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधकों सहित प्रमुख अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से की वार्ता

खजुराहो/ झांसी। 15 अप्रैल को रेल, संचार, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने दो दिवसीय दौरे पर खजुराहो पहुंच कर मध्य प्रदेश सरकार के होटल में जनप्रतिनिधियों के साथ बुंदेलखंड क्षेत्र सहित खजुराहो के पुनर्विकास व झांसी मंडल की विकास योजनाओं पर चर्चा की।

समीक्षा बैठक में जिला प्रभारी मंत्री मध्य प्रदेश सरकार ओपी सलेचा, विधायकगण प्रद्युम्न सिंह लोधी, प्रहलाद लोधी एवं राजेश प्रजापति, भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री ललिता यादव, पूर्व विधायक अरविंद पटेरिया, पूर्व मेयर अर्चना सिंह समेत अन्य जन प्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र विकास संबंधी सुझाव दिए। जिनमें प्रमुख रूप से क्षेत्र के यात्री सुविधाओं, रोड अंडर ब्रिज /रोड ओवर ब्रिज, नए माल़ गोदाम, नई रेलगाड़ियों के साथ नए माल लदान परिचालन क्षेत्र के विकास के साथ नई रेल लाइनों के सर्वे संबंधित मुद्दों को उठाया गया।

इस पर रेल मंत्री ने कहा कि मोदी जी की सरकार जनता की सरकार है और जनता से जुड़ी आधारभूत सुविधाओं के लिए अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के संपर्क में लगातार रहना चाहिए। इसके आलावा उन्होंने वन स्टेशन वन प्रोडक्ट पर भी चर्चा की। रेल मंत्री ने प्रमोद कुमार महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे और पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता के साथ क्षेत्र के रेल विकास के विभिन्न मुद्दों पर समीक्षा की ।

इस दौरान आशुतोष मंडल रेल प्रबंधक /झांसी मंडल सहित जिला प्रशासन से छतरपुर के कलेक्टर और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रेलवे के मध्य प्रदेश क्षेत्र के विकास व यात्री सुविधाओं के विषय पर चर्चा की।
बैठक में मंत्री  ने कहा कि दयित्वों का निर्वहन करते समय जिन तीन बातों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, वो हैं “राष्ट्र प्रथम, सर्वदा प्रथम”, “अंत्योदय” और “सामाजिक समरसता”।

बैठक में बुंदेलखंड क्षेत्र में रेल के विकास, यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी, विद्युतीकरण सहित प्रमुख आधारभूत संरचना कार्यों पर चर्चा की गई। रेल मंत्री
16 अप्रैल को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ, उसके पश्चात पद्म डॉ ए.के. जाडिया, वाइस चांसलर/महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय टी.आर.थापक के साथ मुलाकात के अलावा प्रेस को संबोधित करेंगे। इसके अलावा अन्य संगठनों से भी क्षेत्र के विकास पर चर्चा करेंगे। तत्पश्चात लगभग 15.30 बजे खजुराहो रेलवे स्टेशन से विंडो ट्रेलिंग (रेलवे यान की पिछली खिड़की) निरीक्षण करते हुए ललितपुर, झांसी, आगरा कैंट से दिल्ली की ओर प्रस्थान करेंगे।