झांसी-बांदा लाइन पर मिला युवक का रक्त रंजित शव, आखरी बार प्रेमिका के साथ देखा गया

झांसी। मंगलवार की रात लगभग 10.30 बजे झांसी-बांदा रेल लाइन पर पड़े रक्त रंजित युवक को देखते ही महाकौशल एक्सप्रेस के चालक ने सतर्कता से इमर्जेंसी ब्लैक लगा कर गाड़ी रोक दी। मरणासन्न अवस्था में युवक को रेलवे पुलिस मेडिकल कॉलेज ले गई जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। युवक के परिजनों ने प्रेमिका पर संदेह व्यक्त करते हुए हत्या कर शव को पटरी पर फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया गया है कि झांसी के प्रेम नगर निवासी वेद प्रकाश अहिरवार (22) पुत्र दालचंद्र अहिरवार एक मॉल में सेल्समैन की जॉब करता था। बड़े भाई सन्नी ने बताया कि मंगलवार को वेद प्रकाश काम पर माल नहीं गया और मोहल्ले के बॉबी के घर पर वह दोपहर ढाई बजे तक बैठा रहा। इसके बाद वह दोस्तों के साथ सीपरी बाजार गया। वहां से तीन दोस्त कपड़े खरीदने के लिए चले गए। वहीं, वेद प्रकाश अपनी प्रेमिका को बाइक पर बैठाकर ले गया। वेद प्रकाश प्रेमिका के साथ फिल्म देखने गया था। उसने प्रेमिका को शाम करीब 6 बजे सीपरी बाजार में छोड़ा। इसके बाद से वह लापता हो गया।

रात को वेद प्रकाश घर नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की। रात करीब 11 बजे जीआरपी ने वेद प्रकाश का ट्रेन एक्सीडेंट होने की जानकारी उसके बड़े भाई को दी। इसके बाद परिजन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां इलाज के दौरान देर रात वेद प्रकाश ने दम तोड़ दिया।

बड़े भाई सनी ने बताया कि वेद प्रकाश का सिर फटा था, चोट गंभीर किस्म की थी। उसे पता चला कि वेद प्रकाश का शव झांसी-बांदा रेल मार्ग पर डीजल लोको शेड क्रासिंग से कुछ दूर पड़ा था। उस समय वहां से निकल रही महाकौशल एक्सप्रेस के ड्राइवर ने शव देखकर ट्रेन रोक ली। वेद की बाइक भी पटरी से करीब 300 मीटर दूर खड़ी मिली है।

परिजनों ने हत्या कर हादसे का रूप दिखाने के लिए शव को प्रेम नगर में पटरी पर फेंकने का आरोप लगाया है। इसमें कथित प्रेमिका के शामिल होने की संभावना जताई गई है। प्रेम नगर पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। ख़बर लिखे जाने तक पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा था।