– रतनगढ़ जा रहे थे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार श्रद्धालु
झांसी। रविवार देर रात झांसी-मऊरानीपुर हाईवे पर बेतवा पुल और ओरछा तिगैला के बीच सड़क पर लड़ रहे जानवरों से बचने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से उसमें सवार डेढ़ दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए।

बताया गया है कि उल्दन थाना क्षेत्र के प्रधान महिरवान ने प्रधानी जीतने पर रतनगढ़ वाली माता पर 51 किलो का घंटा चढ़ाने की मन्नत मांगी थी। पिछले वर्ष जब वह जीत गये तो मन्नत पूरी करने उन्होनें मंदिर जाने की योजना बनाई। सोमवार को रतनगढ़ वाली माता के मंदिर में भंडारा होने वाला था और मन्नत के चलते मंदिर में घंटा चढ़ना था। इसके लिए प्रधान परिवार व गांव के ग्रामीण आदि लगभग दो सैकड़ा श्रद्धालु 4 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भर कर रविवार की रात को मंदिर के लिए रवाना हुए। जब श्रद्धालु से भरी ट्रैक्टर ट्राली झांसी-मऊरानीपुर हाईवे पर बेतवा पुल और ओरछा तिगैला के बीच पहुंची तभी सड़क पर अचानक कुछ जानवर लड़ते हुए आ गए। पशुओं को बचाने के चक्कर में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई।

इस हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्राली में सवार ग्रामीणों में चीख-पुकार मच गई। दूर्घटनाग्रस्त ट्रॉली में सवार महिला व पुरुषों को बाहर निकाला गया। इसमें घायल डेढ़ दर्जन श्रद्धालुओं को झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। घायलों ने बताया कि वह जिस ट्रैक्टर में सवार थे, उसमें दो ट्रॉलियां लगी थीं। सामने वाली ट्रॉली में करीब 25 लोग बैठे थे, जबकि पीछे वाली ट्रॉली में सामान रखा था. अचानक लड़ते हुए कुछ पशु ट्रैक्टर के सामने आ गए. उनको बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने गाड़ी को दूसरी दिशा की ओर घुमाया, जिससे संतुलन बिगड़ गया और ट्रैक्टर डिवाइडर पर चढ़ गया. इस कारण ट्रैक्टर व एक ट्रॉली पलट गई, लेकिन पीछे वाली ट्रॉली पलटने से बच गई, जिसके चलते बड़ा हादसा होने से बच गया।