झांसी। ऑन लाइन गेम जानलेवा बनता जा रहा है। इसकी लत नशे की लत से भी बढ़ कर होती जा रही है। ऑन लाइन गेम की लत में फंसे कई स्थानों पर तो लोग मौत को भी गले लगा चुके हैं। ऐसा ही एक उदाहरण मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र में सामने आया है। यहां स्टॉम्प विक्रेता ने इन लाइन गेम में लाखों का कर्जदार बना जाने से विषाक्त खाकर आत्महत्या कर ली।

शिवपुरी जिले के करैरा थानान्तर्गत मुगांवली निवासी लगभग 30 वर्षीय बलवीर राजपूत स्टाम्प बेचने का काम करता था। उसकी पत्नी गर्भवती है। भाई राम निवास का कहना है कि बलवीर को पिछले काफी समय से ऑन लाइन लूडो और आईपीएल जैसे गेम खेलने की लत हो गई थी। कई बार वह इसमें रकम जीता तो कई बार हार भी गया। उसे कई बार ऑन लाइन गेम खेलने से रोका गया लेकिन वह नहीं माना। धीरे-धीरे इसी लत के कारण वह कर्जदार हो गया। सूदखोर अब उससे उधार की रकम वापस मांग रहे थे। जिस कारण वह मानसिक रुप से परेशान हो गया और उसने विषाक्त खा लिया। उसे झांसी मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

हांलांकि मृतक के ससुरालवालों का कहना है कि पिछले दिनों उसके भाई रामनिवास के घर चोरी हो गया था। जिसका शक मृतक पर करते हुए उसे धमकाया गया और उसकी मारपीट की गई। आशंका है कि इसी कारण उसने विषाक्त खाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।