झांसी। जिला अस्पताल से गायब हुई जिस अर्ध विक्षिप्त युवती को पुलिस नहीं तलाश पाई वह पांच दिन तक भटकते हुए शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र गन्दीगर का टापरा पर मिल ही गई। यह खबर सुन कर बुनिमो के अध्यक्ष सहित उनकी टीम ने राहत की सांस ली।

दरअसल, 26 सितंबर को इस युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, किंतु अनदेखी के चलते युवती रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गई थी। इस मामले में बुनिमो के अध्यक्ष भानु सहाय ने पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम देकर अनशन शुरू कर दिया था। बाद में युवती की तलाश के पुलिस अफसर के आश्वासन पर अनशन स्थगित कर दिया गया था। तय समय सीमा निकल जाने के बाद भी युवती का सुराग नहीं लगाने पर भानु सहाय आमरण अनशन पर बैठ गए थे। इस दौरान उनकी हालत बिगड़ने पर उनका अनशन समाप्त करा दिया गया था।

कथित प्रबुद्ध वर्ग, समाजसेवियों, कलमकारों की चुप्पी रहस्यमय 

इस पूरे मामले में शहर के उन कथित प्रबुद्ध वर्ग, समाजसेवियों, कलमकारों की चुप्पी कम रहस्यमय नहीं रही जो महिला उत्पीडन जैसे मामलों में मुखर होकर चिंता व्यक्त करते व जुलूस प्रदर्शन कर स्वयं को पीड़िता का सबसे बड़ा हिमायती साबित करने में आगे दिखाई देते रहे। इन सभी की चुप्पी पर भानु सहाय लगातार कटाक्ष करते रहे, किंतु आश्चर्य जनक रूप से किसी ने संवेदनशीलता नहीं दिखाई। इससे साबित हो गया कि उन मामलों में ही इन तथाकथित बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों की संवेदनशीलता दिखाई देती जिनमें उन्हें प्रचार मिले। बेचारी पागल के लिए कौन संवेदनशीलता दिखाए ?

और वह भटकती मिल गई 

भले ही पुलिस गायब युवती को ‘तलाशती’ रही हो, किंतु उसकी तलाश की प्रक्रिया पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए युवती शहर में चार-पांच दिन भटकती रही। गत दिवस एक युवक ने उसे घनी आबादी वाले गंदीगर का टपरा क्षेत्र में देख कर भानु को वीडियो कॉल पर जानकारी दी। इस पर भानु ने उस युवक को उसकी देखरेख के लिए भेज दिया और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को सूचित किया । हालांकि गंदीगर टपरा पर तैनात सिपाहियों का इसमें असहयोगात्मक रवैया रहा।

बुनिमो ने बांटे लड्डू, मेडिकल स्टाफ ने काया पलटी 

इसके बाद अर्धविक्षित युवती को मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर 8 में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल से गायब हुई अर्धविक्षित युवती के मिल जाने से उत्साहित बुन्देलखंड निर्माण मोर्च के योद्धाओं ने भानु सहाय के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर 8 में जाकर मोर्चा युवती को लड्डू खिलाया और पूरे वार्ड में लड्डू बांटे।

मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर 8 में नर्स एवं अन्य स्टाफ ने युवती को नहला कर नए कपड़े पहनाए उसकी काया ही पलट दी। मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय ने कहा कि एसएसपी को गली गली में घूमने वाली पुलिस विभाग की कोबरा/ चीता व गश्त व्यवस्था की कार्य प्रणाली की समीक्षा करनी चाहिये क्योंकि 5 दी बीत जाने पर भी युवती को नही तलाश पाए। विस्तृत जांच की मांग की गई।
भानू सहाय ने मोर्चा के योद्धाओं को भी बधाई दी कि वे हर संघर्ष में चट्टान की तरह खड़े होकर साथ देते है।
मेडिकल कॉलेज में मिठाई बांटने वालो में रघुराज शर्मा, गिरजा शंकर राय, हनीफ ख़ान, रिजवान गौरी,गोलू ठाकुर, अज्जू खान, राम गुप्ता, आशिफ खान, विकास पुरी विक्कू, राशिद मंसूरी, शमशाद अली, प्रभु दयाल कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।