– पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने किया प्रदर्शन

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में केन्द्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद द्वारा टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण पर विवाद खड़ा हो गया है। टैबलेट न पाने वाले विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया है। पत्रकारिता विभाग के नाराज छात्रों ने प्रशासनिक भवन के बाहर प्रदर्शन कर कुलसचिव का घेराव किया।

प्रदर्शनकारियों ने कुलसचिव को ज्ञापन सौंपते हुए सवाल खड़ा किया कि उन्हें टैबलेट क्यों नहीं दिए गए इसका कारण उन्हें बताया जाए। कुलसचिव ने विद्यार्थियों को समझाया कि टैबलेट किस विद्यार्थी को मिलेंगे यह राज्य सरकार द्वारा तय किया जाता है। इसमें विश्वविद्यालय प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं होती। विश्वविद्यालय सिर्फ प्राप्त सूची के अनुसार टैबलेट और स्मार्टफोन को वितरित करता है।

इस पर पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों ने यह भी आरोप लगाया कि परास्नातक पाठ्यक्रम के कई विद्यार्थियों का डाटा ही सरकार तक नहीं भेजा गया है। इससे बहुत से विद्यार्थी इस योजना के लाभ से वंचित रह गए। कुलसचिव ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि सभी का डाटा भेज दिया गया है। अगर फिर भी कुछ विद्यार्थियों का डाटा छूट गया है तो उसे तुरंत अपडेट कर दिया जाएगा। फिलहाल कुलसचिव की सफाई से छात्र संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर विद्यार्थियों को उनका हक नहीं दिया गया तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा।