– पत्नी ने प्रेमी व उसके साथी के साथ मिलकर किया गुनाह

झांसी। जनपद के गरौठा में अवैध संबंधों में आड़े आ रहे पति को रास्ते से हटाने के लिए पत्नी ने ही अपने प्रेमी व उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या का षड्यंत्र रचा था और योजना बद्ध तरीके से पति को भूसा डालने के बहाने केरोखर ले जाकर उसकी हत्या कर दी। घटना में शामिल पत्नी और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली। पुलिस फरार चल रहे तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है।

गरौठा थाना क्षेत्र के कैरोखर रोड पर नहर पुलिया में 29 अप्रैल को कंकाल के रूप में मिली भान सिंह की लाश के प्रकरण में गरौठा पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। दरअसल, भान सिंह के अपहरण की रिपोर्ट उसकी पत्नी अनीता ने 26 अप्रैल को दर्ज कराई थी। एसएसपी शिवहरि मीना के निर्देशन पर इस हत्या कांड का खुलासा करने में लगी पुलिस को सफलता मिल गई। कंकाल मिलने पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने तमाम विवेचना और मोबाइल सीडीआर के आधार पर मृतक की पत्नी अनिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो अनीता ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया की हमीरपुर जिले के मझगवा निवासी रंजीत यादव का उसके घर आना जाना था और वह अपने पति भान सिंह से छिप कर उससे मिलती थी। रंजीत व अनिता के अवैध संबंधों की जानकारी भान सिंह को हो गई थी जिस पर वह रंजित के घर आने जाने का विरोध करता था।

उन्होंने अवैध संबंधों के बीच आड़े आने पर भान सिंह की हत्या करने की योजना बनाई और इसी योजना के तहत 21 अप्रैल को अनीता के कहने पर रंजीत अपने साथी राम गोपाल उर्फ कल्लू के साथ मिलकर भान सिंह के घर आए और भान सिंह को भूसा डालने के लिए अपने साथ कैरोखार ले गए जहां उन्होंने मिलकर कुल्हाड़ी से हमला कर भान सिंह की हत्या कर दी। पुलिस ने रंजीत और अनीता को गिरफ्तार कर इस हत्या कांड का अनावरण कर दिया। वही पुलिस की पकड़ से फरार आरोपी रामगोपाल की पुलिस तलाश कर रही है।