?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

– पति, देवरों करते थे गैंगरेप…अननेचुरल सेक्स 

Gawaliar । मप्र के ग्वालियर में एक महिला लगभग तीन वर्ष से नर्कीय ज़िन्दगी जीने को मजबूर थी। पति और देवरों ने सभी मर्यादाओं को तोड़ते हुए रिश्ते तार-तार कर उसे सेक्स स्लेव बना कर रख दिया था। पति और देवर हर दूसरी रात महिला के साथ रेप करते थे, कई बार उसके साथ गैंगरेप किया गया। इतना ही नहीं तीन साल तक महिला अननेचुरल सेक्स की प्रताड़ना भी सहती रही। सिर्फ बदनामी के डर से खामोश रही, लेकिन जब जुल्म की इंतहा हो गई तो वह पुलिस तक पहुंची।

यह हतप्रभ कर देने वाली दर्दनाक घटना ग्वालियर के गुब्बारा फाटक कोतवाली क्षेत्र की है ‌। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके पति, देवरों सहित 4 लोगों पर गैंगरेप का मामला दर्ज किया है, किंतु सभी आरोपी अभी फरार हैं।

बहोड़ापुर निवासी 26 वर्षीय युवती का निकाह तीन साल पहले हुआ था। पीड़ित के अनुसार विवाह के तीन माह बाद से ही उसका पति उसके साथ अननेचुरल सेक्स करने लगा। जब उसने विरोध किया तो उसकी सास व देवर भी वहां पर आ गए और उसे चुप रहने की धमकी दी। इसके बाद उसके पति व देवर उससे गलत काम करने लगे और जब वह विरोध करती तो उसकी मारपीट करते। बदनामी के डर से वह चुप रही तो आरोपियों के हौसले बढ़ गए और उसके साथ और ज्यादा ज्यादती पर उतर आए। हर दूसरी रात देवर तो कभी पति उसके साथ गंदी हरकत करते थे।
पति और देवरों की हरकतों के बाद एक बार महिला ने थाने तक पहुंचने की हिम्मत जुटाई, किंतु सूचना मिलने पर पति और देवर थाने जा पहुंचे और वायदा किया कि वह उसके साथ गलत काम नहीं करेंगे। मर्यादा के चलते वह बगैर शिकायत किए वापस आ गई। उसके बाद उसका पति उसे अलग किराए के कमरे में लेकर पहुंचा। यहां पर भी पति व दोनों देवर नशे में आए और उसे धमकाकर उसके साथ गैंगरेप किया।

पीड़ित ने वारदात के बाद जब विरोध किया तो आरोपी पति ने उससे कहा कि देवरों से सबंध बनाओगी तभी हमारा वंश बढेगा। हर रात के नर्क से छुटकारा पाने के लिए उसने वह कदम उठा लिया जो उसे पहले ही उठा लेना चाहिए था। पीड़िता अपनी गुहार लेकर महिला थाने पहुंची और शिकायत की। महिला की नर्कीय ज़िन्दगी की दास्तां सुनकर सभी हतप्रभ रह गए। शिकायत पर पुलिस ने पति, दोनेां देवरों के खिलाफ गैंगरेप सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।