– ओवर ब्रिज के नीचे मार्ग पर राहगीरों को मिलेगा जाम से छुटकारा

Jhansi। सोमवार को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में सीपरी बाजार में ओवर ब्रिज के नीचे मार्ग पर अतिक्रमण से लगने वाले जैम वह बढ़ती दुर्घटनाओं का मुद्दा जोरशोर से उठाया गया तो मंगलवार को दुकानें खुलने के पूर्व नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता जेसीबी के साथ सीपरी बाजार पहुंच गया।

नगर निगम की टीम ने ओवर ब्रिज के नीचे सड़क व पार्किंग के लिए बने स्थानों से अतिक्रमण को हटाकर अवैध तरीके से लगे ठेले व गुमटी आदि को जब्त करते हुए पटरी खाली करा दिया और भविष्य में अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी। इससे लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा और सौंदर्यीकरण भी किया जा सकेगा।
दरअसल, स्मार्ट सिटी प्लान के तहत सीपरी बाजार क्षेत्र में ओवर ब्रिज के नीचे सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया, लेकिन हमेशा की तरह कुछ ही दिनों में अवैध तरीके से लोग ठेला और खोखा जमा लिये। हालत यह हो गई कि वहां दबंगों ने स्थाई रूप से अतिक्रमण कर लिया। इसके कारण मार्ग संकरा हो गया और आए दिन जेम व दुर्घटनाएं होने लगी।

इस मामले को सोमवार को नगर निगम सदन की बैठक में एक सदस्य ने उठाया। इसे मेयर रामतीर्थ सिंघल ने गंभीरता से लेते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे।