Jhansi। जनपद के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र में लहरगीर्द में करोड़ों की सरकारी जमीन पर दबंगई व रसूख के बल पर नगर निगम के पूर्व उप सभापति, सपा नेता गुलशन यादव के तबेले व अवैध बिल्डिंग/मकानों पर मंगलवार को जमकर चले बुलडोजरों से करोड़ों की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त हो गई।

भारी पुलिस बल के संरक्षण में नगर निगम की इस बड़ी कार्यवाही से उन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है जिन्होंने दबंगई व राजनैतिक रसूख के चलते सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया और सरकारी मशीनरी अनदेखी किए रही। सूबे में योगी टू सरकार में झांसी में भी इस तरह के दबंगों के बुरे दिन शुरू हो गये हैं।

दरअसल, नगर निगम के अमले ने 14 मई को कार्रवाई करते हुए लहरगिर्द में गुलशन यादव द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए तबेले को ध्वस्त कर काफी जंमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया था। इसके अलावा सरकारी जमीन पर बने बहुमंजिला भवन व दुकानों आदि को छोड़ दिया गया था ताकि उनमें रखा समान आदि हटा कर अवैध निर्माण को स्वता ही हटा लिया जाए। तय समय सीमा के भीतर खुद निर्माण ध्वस्त नहीं करने पर मंगलवार को भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम दस्ता तीन जेसीबी के साथ लहरगिर्द में गुलशन के अवैध ‘गुलशन’ को ध्वस्त करने पहुंच गया।

पुलिस बल द्वारा चिन्हित अवैध कब्जे के दोनों तरफ का मार्ग बंद कर दिया। इसके बाद अवैध निर्माण को जमीजोद करने की कार्रवाई जोर शोर से शुरू कर दी गई। देखते ही देखते ननि के दस्ते ने सरकार की करोड़ों की जमीन पर खड़ी अवैध लंका को ध्वस्त कर दिया। इस कार्यवाही में सरकार ने अपनी करोड़ो कीमत की जमीन मुक्त करा ली। इस दौरान जिला प्रशासन के मजिस्ट्रेट, नगर निगम का प्रशासन और सीओ सिटी सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।