Jhansi । आल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन द्वारा 31 मई को प्रस्तावित हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। एसोसिएशन के झांसी मंडल सचिव अजय दुबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि COBs, GSs और ZACCs की एक ऑनलाइन CEC बैठक आयोजित की गई और सुलह के बारे में चर्चा की गई। उप मुख्य श्रम आयुक्त (सी), दिल्ली ने स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के स्ट्राइक नोटिस के संबंध में हस्तक्षेप किया है।

स्टेशन मास्टर्स की मांगों पर रेलवे प्रबंधन ने जवाब प्रस्तुत किया। त्रिपक्षीय चर्चा के दौरान डिप्टी सीएलसी ने दोनों पक्षों को सुना और हमारी पूरी नाराजगी व्यक्त करने के बाद, डिप्टी सीएलसी ने एसोसिएशन से 26 मई को लिखित में नाराजगी का विवरण देने के लिए कहा और 30 मई को विस्तृत चर्चा का आश्वासन दिया।

इस बीच, डिप्टी सीएलसी ने इस मुद्दे को निपटाने का आश्वासन दिया और एसोसिएशन से 31मई को प्रस्तावित स्ट्राइक को स्थगित करने का अनुरोध किया।अगली त्रिपक्षीय वार्ता बैठक 30 मई को उप सीएलसी के चैंबर में आयोजित की गई है।

MOSR ने भी हस्तक्षेप किया और दिल्ली में एक बैठक आयोजित की गई। डिप्टी सीएलसी (सी) के सकारात्मक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, एक्शन कमेटी, एस्मा ने 31 मई 2022 को निर्धारित हड़ताल पर रोक लगाने का निर्णय लिया है।

एसोसिएशन का कहना है कि यदि चर्चाओं से वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं, तो हम एक्शन कमेटी की एक कम समयावधि वाली सूचना पर स्ट्राइक के साथ आगे बढ़ेंगे। अतः सभी SMs से अनुरोध है कि 31 मई को स्ट्राइक पर नही जाना है।

हालांकि, सभी एसएम को किसी भी तारीख के लिए शॉर्ट नोटिस में स्ट्राइक पर जाने के लिए तैयार रहना है, और अपने दिल मे ये आग जलती रखनी है।