– पेशेवर अपराधी/अवैध कब्जा धारियों पर गैंगस्टर इसकी कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें
 Jhansi। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने थाना समाधान दिवस के मौके पर थाना सीपरी बाजार में जन शिकायतों को सुना। उन्होंने कहा कि थाने पर आने वाले शिकायत कर्ताओं के साथ मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए आत्मीयता भरा व्यवहार किया जाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में संवेदनशील और पारदर्शी प्रशासन देने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। लोक शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में सम्मिलित है। उन्होंने प्राप्त होने वाली शिकायतों के समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण व प्रभावी निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों का मेरिट के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन सुनवाई तथा सी0एम0 हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों के गुणवत्तापरक निस्तारण का प्रभावी तंत्र विकसित किया जाए, लम्बित संदर्भों की विभागीय स्तर पर नियमित समीक्षा की जाए। जनपद, तहसील एवं विकासखण्ड स्तर पर लम्बित संदर्भों की भी समीक्षा किए जाने के भी निर्देश दिए।
 जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायत को ऊपर से नीचे भेज देने मात्र से उसका निस्तारण नहीं होता। शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही शिकायत निस्तारण का मानक होना चाहिए। शिकायत जायज होने पर शिकायतकर्ता की संतुष्टि आवश्यक है। उन्होंने थाना समाधान दिवस पर जन शिकायतें सुनते हुए निर्देश दिए की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए और उनका मौके पर जाकर निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें, उन्होंने पेशेवर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध गैंगस्टर लगाए जाने के भी निर्देश दिए।
इस दौरान जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया की लहर गिर्द मोजा़ के खसरा नंबर 1895 का क्षेत्रफल 0.1580 हेक्टे. खसरा संख्या 1910 का क्षेत्रफल 0.1340 हेक्टे. पर कुछ अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है तथा बाउंड्री वॉल भी बना रखी है। अब वह इसे बेचने की फिराक में है। इस जमीन से लगी हुई लोगों की पुश्तैनी जमीन का नंबर लगा हुआ है, जिस भूमि की पहले से रजिस्ट्री कर चुके हैं जिसका मौके पर पजेशन सरकारी नंबर में दिया है। लेखपाल व अतिक्रमणकारियों की मिलीभगत से मौजा लहर गिर्द का नक्शा आज तक ऑनलाइन नहीं हो पाया है, जिस वजह से सरकारी जमीनों पर पूर्ण रूप से अवैध कब्जा धारियों का कब्जा है। जिलाधिकारी ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित लेखपाल को निर्देशित किया कि आज शाम 4:00 बजे तक मौके पर जाकर समस्त नाप-जोख करते हुए आख्या प्रस्तुत करें। इस अवसर पर तहसीलदार डॉ0 लालकृष्ण, थानाध्यक्ष सीपरी बाजार सहित क्षेत्र के लेखपाल, कानूनगो आदि उपस्थित रहे।