झांसी। झांसी पुलिस ने लापता युवती को जनपद जालौन के कालपी से खोज निकाला है। इस युवती ने कुछ दिन पूर्व आत्महत्या करने की धमकी देते हुए वीडियो वायरल किया था। जिसे संज्ञान में लेकर पुलिस को यह सफलता हासिल हुई है।

दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें एक 17 वर्षीय युवती स्वयं का वीडियो बनाकर बोल रही थी कि “वह घर व दुनिया को छोड़कर जा रही है और इस घर व इस दुनिया में रहना नहीं चाहती है, मुझे ढूढ़ने की कोशिस न करना, मुझे माफ़ कर देना, अगर मेरी लाश मिल जाये तो उसका क्रियाकर्म कर देना”। इस वायरल वीडियो को झांसी पुलिस ने गम्भीरता से लिया और छानबीन शुरु कर दी। जिसमें पुलिस को पता चला कि यह युवती थाना प्रेमनगर क्षेत्र के पुलिया नंबर 9 की मूल निवासी है तथा थाना नवाबाद अंतर्गत रहती है। युवती पूर्व में भी कई बार अपना घर छोड़ कर भाग चुकी है। वायरल वीडियो 17 मई युवती के घर से जाने के पूर्व का होना पाया गया ।

युवती के पिता द्वारा थाना नवाबाद पर 18 मई को रूही पत्नी रहूप एवं रहूप आदि के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया है। युवती की तलाश के लिए एसएसपी झांसी के निर्देशन में दो अलग-अलग टीमों को गठन कर लगाया गया था। जिनके द्वारा युवती की सकुशल बरामदगी के लिए प्रयास शुरु कर दिए। जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने युवती को कालपी जनपद जालौन से सकुशल बरामद कर लिया और उसे झांसी लाया गया।