Jhansi । एनसीआरईएस के प्रतिनिधि मंडल द्वारा गत रात्रि में प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी उत्तर मध्य रेल प्रयागराज को वैगन मरम्मत कारखाना झांसी की अति संवेदनशील समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में बताया गया कि झांसी व्हाट्सएप में विभिन्न समस्याओं को लेकर एनसीआईएस द्वारा प्रशासन को 2021 से लेकर 31 मार्च 2022 तक कई पत्र लिखे जाते रहे तथा कर्मचारियों के बढ़ते हुए रोष को प्रशासन के संज्ञान में लाया जाता रहा है तथा इसके गंभीर परिणाम के बारे में बताया जाता रहा है कुछ नोटिस आपके संज्ञान में लाए जा रहे हैं।
6.3 .2021 को सेफ्टी उपकरण का नोटिस।
17़ 11 ़2021 को कर्मचारियों के जलन समस्याएं नोटिस।
15 12 2021 को प्रशासन द्वारा महिलाओं को धमकाने के संबंध में नोटिस।
27 2021 को कर्मचारियों को लोड एग्जामिनेशन के लिए सिख लाइन के भेजने का नोटिस।
28 1 2022 के कर्मचारियों की इच्छा के विपरीत सन्डे वर्किंग का नोटिस।
तेरा एक 2022 को कर्मचारियों की पूजा के प्रति उदासीनता के संबंध में नोटिस।
311 2022 को कर्मचारियों की पीड़ा के प्रति उदासीनता के संबंध में नोटिस।
4 2 2022 निरीक्षण श्रॉफ के एसएससी द्वारा अपने स्टाफ के शोषण के संबंध में।
8 2 2022 वैगन की टेस्टिंग के कम समय के होने का नोटिस।
14 2 2022 निरीक्षण साहब के कर्मचारियों पर प्रशासन द्वारा एकपक्षीय कार्यवाही का नोटिस।
25 2022 के इनकंप्लीट वैगन के फर्जी फिट लेने का नोटिस।
31 5 2022 के प्रशासन के कृतिका बोर्ड द्वारा नोटिस उपरोक्त नोटिस के अतिरिक्त और भी कई नोटिस प्रशासन के संज्ञान में लाए गए हैं जो कर्मचारियों के समस्याओं को ही इंगित करती है अतः प्रशासन का यह आरोप कि बिना नोटिस दिए कर्मचारियों द्वारा आंदोलन किया गया है उचित प्रतीत नहीं होता है क्योंकि कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं अतः उनकी विकट समस्याओं को सुनते हुए उचित समाधान किए जाने तथा अस्वस्थ किए जाएं।
फुल फॉर्म ऑफ बी के समय में की गई अंधाधुंध कटौती को ठीक कर के सन 2018 के प्रोफॉर्मा को ही लागू किया जाए जिससे वह घर में किए गए कार्य की गुणवत्ता बनी रहे तथा कर्मचारियों की गुणवत्ता के आधार पर कर्मचारियों को सजाना दी जा सके।
एन सी आर ई एस के पीएम को शीघ्र किया जाए जिससे प्रशासन एवं कर्मचारियों के बीच समस्याओं का समाधान होता रहे।
बीके साहू का निलंबन शीघ्र वापस लिया जाए।
एनसीआरईएस ने आंदोलनरत कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया तथा प्रशासन से भी अनुरोध किया कि आंदोलनरत कर्मचारियों की समस्याओं को सुनते हुए उचित समाधान किया जाए परंतु प्रशासन की हठधर्मिता तथा प्रशासन द्वारा कर्मचारियों पर लाठी चार्ज करा कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया जो अति निंदनीय है।

ज्ञापन के माध्यम से अनुरोध किया गया कि कर्मचारियों की उचित मांगों को सुनते हुए समाधान किया जाए जिससे रेल का सुचारु रुप से चल सके।