– हिरासत में पहुंचते ही किया पार्षद ने ऐलान का खंडन

झांसी। नगर में कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव गेट क्षेत्र में कब्रिस्तान में भूतनाथ मंदिर को कब्जा मुक्त कराने के लू ओम नमः शिवाये जाप हेतु आमंत्रित करना भाजपा पार्षद को महंगा साबित हो गया। पुलिस ने भाजपा पार्षद पर अभियोग पंजीकृत कर हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत बड़ागांव गेट क्षेत्र में मोहल्ला ढिमरयाना निवासी किशोरी प्रसाद रायकवार द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से एक संदेश फोटो के साथ प्रसारित किया गया। इसमें प्रचारित किया गया कि “भगवान श्री भोले नाथ जी को कब्रिस्तान से मुक्त कराने हेतु ओम नमः शिवाय जाप का आयोजन किया जा रहा है। 6 जून 22 समय प्रातः 11:00 बजे स्थान भूतनाथ मंदिर के पास बड़ा गांव गेट बाहर झांसी आप सभी आमंत्रित हैं। निवेदक समस्त हिंदूवादी संगठन झांसी”। इसे गंभीरता से संज्ञान में लेकर किशोरी प्रसाद रायकवार के विरुद्ध थाना कोतवाली पर अंतर्गत धारा 295A भादवि व 67 आई.टी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। इस मामले में आरोपी किशोरी प्रसाद रायकवार को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की गई।

गौरतलब है कि भाजपा पार्षद के ऐलान के बाद पिछले दिनों जिला प्रशासन और खुफिया एजेंसियां तत्काल हरकत में आ गईं थीं। इसके बाद पूरे मामले की पड़ताल शुरू हुई। पुलिस और प्रशासन ने संगठनों को यह कार्यक्रम टालने को कहा, क्योंकि इससे विवाद बढ़ने की संभावना दिख रही थी। जब प्रशासन की चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ तो शहर कोतवाली पुलिस ने भाजपा पार्षद किशोरी प्रसाद रायकवार पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में धारा 295ए और आईटी ऐक्ट का केस दर्ज किया।
केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने पार्षद को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पार्षद किशोरी प्रसाद रायकवार ने अपने पुराने ऐलान का खण्डन करने वाला एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि भूतनाथ मन्दिर के निकट कब्रिस्तान के निकट जो ओम नमः शिवाय जाप किया जाना था, अब वह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है, किंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी।