झांसी। योगी सरकार द्वारा अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत झांसी पुलिस ने डुगडुगी पिटवा कर जनपद के नवाबाद थानान्तर्गत मैरी में रहने वाले गैंगस्टर ऋषिपाल यादव द्वारा अपराध से अर्जित की गई लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति को रविवार को कुर्क करते हुए अपने कब्जे में ले लिया है।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार एसएसपी शिवहरि मीना के निर्देशन पर रविवार को एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में तहसील दार, नवाबाद थाना पुलिस ने थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत मैरी में डुगडुगी पिटवा कर बताया कि गैंगस्टर एक्ट के आरोपी ऋषिपाल यादव के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की जा रही है।

इसके बाद गैंगस्टर ऋषिपाल द्वारा अपराध से अर्जित की गई डेढ़ करोड़ कीमत की संपत्ति को आज कुर्क कर दिया है। एसपी सिटी ने बताया ऋषि पाल पर कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और गैंगस्टर की कार्यवाही हो चुकी है। शासन के निर्देशानुसार आज ऋषिपाल की अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है।

इसी तरह थाना बड़ागांव के टकोरी गांव में अपराधी आजाद सिंह द्वारा एक टैक्टर खरीदा गया था। उसे कुर्क कर लिया गया है।

झांसी में अब तक चलाए जा रहे अभियान में लगभग 92 करोड़ रुपए की 20 प्रकरणों की सम्पति कुर्क कर ली गई है। अभी 32 करोड़ की सम्पति लम्बित है। जिसका शीघ्र ही आदेश हो जायेगा। इस प्रकार लगभग 120 करोड़ से ऊपर की प्रोपर्टी जो अवैध तरीकों से अपराध से कमाई गई थी। इसकी जनपद झांसी में कुर्की की जा रही है। ओर जो भी अपराधिक गतिविधियों से धन अर्जित करेगा। उसके खिलाफ कुर्क करके उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।