विवाहित प्रेमी जोड़े ने किया था दुनिया छोड़ने का फैसला, रिपोर्ट 

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में प्यार की ऐसी अजब गजब कहानी प्रकाश में आई है जो इस वक्त सुर्खियों में है। दरअसल, यहां प्रेमी-प्रेमिका ने फिल्मी स्टाइल में दुनिया छोड़ने का फैसला कर लिया और यमुना नदी पर पहुंच गए। लेकिन इस कहानी में उस वक्त ट्विस्ट आ गया जब प्रेमिका ने आत्महत्या करने के लिए नदी में छलांग तो लगा दी, लेकिन प्रेमी नदी में नहीं कूद कर पीछे हट गया। साथ जीने साथ मरने के कसमें वादे करने वाले अपने बॉयफ्रेंड के ‘विश्वासघात’ से स्तब्ध युवती (प्रेमिका) तैरकर नदी से बाहर निकल आई और उसने प्रेमी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी।

दरअसल, प्रेमी प्रेमिका के परिजनों को जब उनकी नजदीकियां खटकने लगीं तो उन्होंने उनकी शादी अलग-अलग व्यक्तियों से करवा दी। हालांकि, उनकी नजदीकियां बनी रही। इस दौरान प्रेमी-जोड़े ने दुनिया छोड़ने का फैसला कर लिया और यमुना नदी पर पहुंच गए। प्रेमी जोड़े ने यमुना नदी में कूदने और आत्महत्या करने के लिए एक तारीख और समय भी तय किया था।प्रेमिका की तहरीर पर पुलिस ने प्रेमी चंदू के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 32 वर्षीय प्रेमिका और 30 वर्षीय प्रेमी चंदू एक-दूसरे को प्यार करते थे और पिछले कई सालों से रिलेशनशिप में थे। शादी के बाद भी दोनों की नजदीकियां बनी रही। प्रेमिका के परिजनों ने उसकी शादी कर दी, जिससे उसे एक छह साल की बेटी भी है। ऐसा बताया जाता है कि कुछ महीने पहले महिला अपनी 6 साल की बेटी के साथ पुणे गई थी। इस दौरान उसके प्रेमी चंदू के परिजनों ने उसकी शादी करवा दी। इस शादी की जानकारी प्रेमी चंदू ने अपनी प्रेमिका को नहीं दी। 18 मई को जब महिला वापस प्रयागराज लौटी, तो इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और नौबत आपस में मारपीट तक पहुंच गई। हालांकि, चंदू ने अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद उससे शादी का वादा किया।

इस मामले को लेकर चंदू और महिला में कई बार झगड़ा भी हुआ। इसी झगड़े से ऊब कर दोनों ने अपनी जीवन लीला खत्म करने की ठान ली। प्रेमी जोड़े ने यमुना नदी में कूदने और आत्महत्या करने के लिए एक तारीख और समय भी तय किया। दोनों जान देने के लिए नदी पर बने पुल पर पहुंच गए। महिला के मुताबिक, उसने पहले नदी में छलांग लगाई लेकिन चंदू नदी में नहीं कूदा और वहां से फरार हो गया।

इस बेवफाई से नाराज होकर महिला ने अपने प्रेमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर हत्या की कोशिश करने का केस दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी संतोष सिंह ने कहा कि चंदू के खिलाफ हत्या के प्रयास और महिला के मोबाइल को नुकसान पहुंचाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।