छतरपुर मप्र। मध्य प्रदेश के पन्ना जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर जरुआपुर के एक खेत में पट्टा जारी करवाकर 20 दिन पहले खुदाई शुरू की गई थी। इस खदान को 6 मजदूरों ने मिलकर लीज पर लिया था। अब इसमें 6.29 कैरेट का जेम क्वालिटी का हीरा मिला है इसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है।
मध्य प्रदेश के पन्ना के ग्राम जारुआपुर में एक खेतिहर मजदूर सुनील कुमार को उज्जवल किस्म का 6.29 कैरेट का हीरा मिला है. इसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है। घर की आर्थिक स्थिति खराब होने और बंद पड़े काम के चलते सुनील ने अपने 5 अन्य साथियों के साथ मिलकर हीरा कार्यालय से हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा लिया था। लीज पर ली गई खदान में खुदाई के दौरान उज्जवल किस्म का हीरा मिला, जिसे पन्ना के हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है। हीरा मिलने से सुनील और उसके 5 साथियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। सुनील कुमार ने कहा कि आज बेहद खुशी हुई है कि मुझे हीरा मिला है।

सुनील ने कहा कि हम 6 लोग इस हीरे में पार्टनर हैं। सभी के घर की आर्थिक स्थित खराब होने की वजह से वह बच्चों की अच्छी परवरिश को लेकर चिंतित थे। उन्होंने खदान ली और भगवान ने उनकी सुन ली। वहीं हीरा कार्यालय पन्ना के अनुपम सिंह का कहना है कि आज 6.29 कैरेट का हीरा कार्यालय में जमा किया गया है, जिसे आगे आने वाली हीरों की नीलामी में रखा जाएगा. 12% रॉयल्टी काटकर शेष हीरे की राशि मजदूर को दे दी जाएगी।