Jhansi। जनपद के गुरसराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला फार्मासिस्ट द्रोपदी वर्मा द्वारा 22 मार्च 2022 की रात फांसी लगाकर आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने सीएचसी के तत्कालीन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. रविंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह कार्रवाई मृतका के सुसाइड नोट और मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि महिला फार्मासिस्ट द्रोपदी वर्मा ने 22 मार्च 2022 की रात को अस्पताल परिसर में स्थित अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में थाना गुरसराय में मृतका के पिता विजय शंकर निवासी ग्राम बाबई थाना चुर्खी जिला जालौन ने 24 मार्च 2022 को दर्ज कराई थी। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन मामला मुख्यमंत्री और बड़े अफसरों तक पहुंचने पर पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।

गुरसराय पुलिस ने बुधवार को चिरगांव के पास एक ढाबे से आरोपी डॉक्टर रविंद्र सिंह निवासी आवास विकास कॉलोनी थाना सिकंदरा जनपद आगरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि फार्मासिस्ट का उत्पीड़न किया जाता था, जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या की थी।

बताया गया है कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पद पर रहते हुए डॉक्टर रविंद्र सिंह के विरुद्ध मुकदमा धारा 376, 354, 504 आईपीसी में थाना गुरसराय में दर्ज हुआ था जिसके चलते डॉक्टर रविंद्र सिंह ने अपने प्रभाव के बल पर अपना स्थानांतरण झांसी करा लिया था। डाक्टर के प्रभाव का आलम यह था कि इस घटना के बाद उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई सीएमओ ने नहीं कर उसे चिरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चार्ज दे दिया। गुरसराय सरकारी अस्पताल परिसर में बने सरकारी आवास को भी खाली नहीं कराया गया।