48 घंटे में हुआ बालक की हत्याकांड का खुलासा, 4 गिरफ्तार, अश्लील वीडियो फोटो सहित मोबाइल फोन बरामद 

झांसी। जनपद के लहचूरा थाना क्षेत्र में ग्राम खदरका में ग्यारह वर्षीय बालक की हुई हत्या कर लाश को कंडे के ढेर में छिपाने के प्रकरण् का पुलिस ने 48 घंटे में पर्दाफाश कर हत्या के आरोपी मृतक के साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पब्जी गेम खेलने के दौरान साथी के मोबाइल में मृतक ने देखी अश्लील फोटो वीडियो बनी हत्या का कारण। हत्या कांड का खुलासा करने में डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम का अहम योगदान रहा।

शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया की छ जून को लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम खदरका में श्याम लाल के बाड़े में कंडे के ढेर में ग्यारह वर्षीय सुमित की रक्त रंजित लाश मिली थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। हत्याकांड का खुलासा करने के लिए तीन पुलिस टीम का गठन कर फोरेंसिक टीम ओर डॉग स्क्वायड की मदद ली गई थी। फोरेंसिक ओर डॉग स्क्वायड की टीम ने घटना से स्थल से अहम साक्ष्य जुटाए थे जो हत्याकांड का खुलासा करने में महत्वपूर्ण सहयोग किया। इसी के चलते पुलिस टीम ने शक के आधार पर मृतक सुमित के साथी रवि श्रीवास, राघवेंद्र राजपूत व जितेंद्र दुबे सहित एक पंद्रह वर्षीय बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

रवि व जितेन्द्र ने पूछताछ में सुमित की हत्या का जुर्म स्वीकार करते हुए बताया की उनके पास मोबाइल फोन नही था। वह मोबाइल फोन पर पबजी गेम खेलने के लिए राघवेंद्र के मोबाइल से गेम खेलते थे। उन्होंने बताया की सुमित ने राघवेंद्र से सोलह हजार रुपया कर्ज भी लिए था। वही मृतक बालक ने मोबाइल पर गेम खेलने के दौरान राघवेंद्र का एक युवती से चल रहे प्रेम प्रसंग की अश्लील वीडियो और फोटो देख ली थी। यह जानकारी राघवेंद्र को हुई तो उसने मृतक को धमकाया कि अगर उसने इन अश्लील फोटो वीडियो की जानकारी किसी को दी तो अच्छा नही होगा। इस पर मृतक बालक ने कहा की तुमने धमकी दी है तो अब में सभी को बताकर तुम्हारी बदनामी कर दूंगा।

इससे आक्रोशित होकर राघवेंद्र ने योजना बनाई और अपने कर्जदार रवि श्री वास को इसके कर्ज के सोलह हजार रुपए माफ करने तथा पांच सौ रुपया का लालच देकर मृतक सुमित को गेम खेलने के बहाने बुला कर लाने को कहा। इस पर रवि श्रीवास मृतक सुमित को गेम खेलने अपनी बाइक से बुला लाया और योजना के तहत देर शाम उसे श्याम लाल के बाड़े में ले गए जहां पहले से मौजूद राघवेंद्र, रवि श्रीवास, जितेंद्र दुबे और पंद्रह वर्षीय बालक ने सुमित के सर में डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी के कब्जे से अश्लील वीडियो फोटो सहित मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त डंडा, चारपाई, ओर बाइक बरामद कर सभी को जेल भेज दिया है।