UP S.T.F. की टीम मप्र से कर रही थी पीछा, बबीना टोल पर पकड़ा 

झांसी। यूपी एसटीएफ ने पीछा करते हुए ललितपुर हाईवे पर झांसी जिले के बबीना टोल बेरियर पर एक ऐसे गैस टैंकर को पकड़ लिया जिसमें गैस के स्थान पर करोड़ों रुपए कीमत के गांजा की खेप भरी हुई थी। लम्बे टैंकर के अंदर से गांजा के बंडल निकालने में छह सात घंटे से अधिक लग गेल। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए चालक व क्लीनर से पूछताछ की जा रही है।

दरअसल, मप्र के सीमावर्ती जिलों में नशा तस्करों का ऐसा अड्डा बना हुआ है जहां से प्रतिबंधित नशे की खेप का परिवहन व स्टोर किया जाता है। पूर्व में यूपी एसटीएफ नशा तस्करों के रैकेट को पकड़ चुकी है। कुछ माह पूर्व जालौन पुलिस द्वारा भी लाखों रुपए कीमत के गांजा से भरे ट्रक व अन्य वाहनों को पकड़ा जा चुका है। इसमें झांसी के तस्कर पकड़े गए थे। इसके चलते यूपी एसटीएफ के रडार पर मप्र से जुड़े हाईवे हैं।

इसी क्रम में यूपी एसटीएफ ने मुखबिरी के आधार पर मप्र की सीमा से यूपी झांसी की सीमा से एक ऐसे गैस टैंकर का पीछा किया जो निर्धारित से अधिक लम्बा था और उस पर किसी गैस कंपनी का नाम या लोवो नहीं था। उस पर सिर्फ ट्रांसपोर्ट कंपनी का ही नाम लिखा था। जैसे ही टैंकर बबीना टोल बेरियर पर पहुंच कर रुका एसटीएफ ने बबीना थाना पुलिस की मदद से गैस टैंकर सहित चालक व क्लीनर को पकड़ लिया।

एसटीएफ व बबीना पुलिस गैस टैंकर को लेकर थाने पहुंची और वहां पूछताछ व जांच पड़ताल में जो उजागर हुआ उसने होश उड़ा दिए । दरअसल, टैंकर में गैस नहीं कुंटलों गांजा भरा हुआ था। यह देख कर टैंकर के लगभग डेढ़ फुट के होल में सिपाही को उतार कर जांच पड़ताल की गई। इसके बाद गांजा के ऐसे पैकेट निकले जो एयर प्रूफ लेमिनेशन किए हुए थे।

टैंकर में भरे गांजा के बंडल निकालने में पुलिस व मजदूरों के पसीने छूट गए। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बड़ी संख्या में निकले गांजा के बंडलों का पहाड़ लग गया। सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपए का यह गांजा उड़ीसा से तस्करी कर मथुरा लाया जा रहा था। फिलहाल एसटीएफ द्वारा उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दे वी है और बबीना पुलिस के सहयोग से दोनों से पूछताछ कर रही है।

सूत्रों का दावा है कि गैस टैंकर में करोड़ों के गांजा की खेप की तस्करी का यह पहला अनूठा मामला पकड़ा गया है।