पड़ोसी निकला 33 लाख की चोरी मामले में सूत्राधार, सरगना सहित तीन की तलाश 

झांसी। कोतवाली थाना क्षेत्र के मेंहदी बाग क्षेत्र की गली में एक सप्ताह पूर्व व्यापारी की कार से हुई 33 लाख की चोरी मामले में पुलिस ने मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के 27 लाख से अधिक रुपये बरामद कर लिए हैं। पूरे मामले में व्यापारी का पड़ोसी युवक रोहित उर्फ बैटरी द्वारा ही रैकी कर बदमाशों की मदद से घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में शामिल सरगना सहित तीन अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी शिवहरी मीना ने मीडिया के सामने खुलासा करते हुए बताया कि 17 जुलाई की रात चंद्रशेखर आजाद मुहल्ला निवासी अजित मिश्रा के मेहंदी बाग की गली में स्थित ऑफिस के पास खड़ी कार से 33 लाख रुपयों से भरा बैग चोरी कर लिया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस के साथ ही स्वाट टीम को भी लगाया गया था। पुलिस ने बाबा के अटा के पास से मुठभेड़ में इसरार खान उर्फ बाबूजी झोकनबाग, अब्दुल सईद सिविल लाइन्स, नीरज वर्मा हंसारी, रोहित विश्वकर्मा उर्फ बैटरी निवासी मेहदीबाग को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने अभियुक्तों से घटना में प्रयुक्त कार, बाइक व असलहा के साथ 27 लाख 19 हजार रुपये बरामद कर लिए।
आश्वस्त किया नहीं होगी रिपोर्ट!
आरोपियों ने बताया रोहित ने कहा था कि उक्त रुपया दो नम्बर का होता है, इसलिए उसकी रिपोर्ट नहीं होगी। यह सुनकर वह लोग तैयार हो गए। लेकिन पुलिस की सक्रियता से पकड़े गए। मुखबिरी के लिए रोहित को एक लाख रुपये दिए गए थे। बदमाशों ने घटना में बाइक का किया था और चकमा देने के लिए उन्होंने बाइक छोड़ दी और चार पहिया वाहन से रफूचक्कर हो गये थे।

रकम हवाला की तो नहीं

एस एस पी ने बताया कि व्यापारी द्वारा चोरी के 33 लाख रुपए के संबंध में पुलिस द्वारा पता किया जा रहा है कि रुपए कहां से आए और किसके हैं। कहीं यह रकम हवाला कारोबार से जुड़ी तो नहीं है। इसके बारे में संबंधित एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है।

टीम को मिला 25 हजार का इनाम
एसएसपी शिवहरी मीना ने खुलासे में शामिल पुलिस टीम। की सराहना करते हुए 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की। अनावरण करने वाली टीम में तुलसीराम पाण्डेय प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, जेपी पाल प्रभारी स्वाट/सर्वेलान्स, निरीक्षक चंद्रदेव यादव, शिवजीत सिंह चौकी इंचार्ज बड़ागाँव गेट, शिवम सिंह चौकी इंचार्ज उन्नावगेट, रजनीश कुमार चौकी इंचार्ज मिनर्वा, का.नफीस अहमद, रमाकांत, अंकित साहू, अशोक मालवीय, सद्दाम अली, अनुज कुमार, हेका वीरसिंह, हेका दुर्गेश चौहान, अजमत उल्ला, देवेंद्र सिंह, का.देवेश चतुर्वेदी, धारा सिंह, रजत कुमार, नवीन कुमार, कृष्णमुरारी व चालक राजेश कुमार शामिल रहे।