– आगरा के मोंटी को सप्लाई करने जा रहे थे गांजा
झांसी। यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट ने झांसी पुलिस के सहयोग से शिवपुरी हाईवे पर पीछा करते हुए एक ऐसे ट्रक को पकड़ लिया जिसमें पौधों के बीच में लगभग चार कुंटल चालीस किलो गांजा की खेप को छिपा कर तस्कर परिवहन कर आगरा ले जा रहे थे। पकड़े गए चार गांजा तस्करों ने की महत्वपूर्ण सुराग दिए हैं।

दरअसल, हाल ही में झांसी के बबीना में एसटीएफ ने गैस टैंकर में करोड़ों रुपए कीमत का कुंटलों गांजा बरामद किया जा चुका है। यह गांजा भी  उड़ीसा से लाया गया था। पिछले कई सालों में कई बार एटीएस, एसटीएफ और झांसी पुलिस ने इस अंतर प्रांतीय नशा तस्करी का भंडाफोड़ किया जा चुका है। लेकिन आज तक टीम झांसी में गिरोह के मुख्य सरगना तक नही पहुंच पाई।
बताया गया है कि यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट को सूचना मिली थी की उड़ीसा से गांजा भारी खेप को तस्करी कर धौलपुर झांसी के रास्ते आगरा लाया जा रहा है। इस पर एसटीएफ आगरा यूनिट ने झांसी एसएसपी शिवहरि मीना के निर्देशन में थाना सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक देवेश शुक्ला ओर उनकी टीम के साथ रात्रि में शिवपुरी हाईवे पर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू की।

चैकिंग के दौरान शिवपुरी हाईवे पर एक चार पहिया गाड़ी cj 10 f 8584 ओर उसके पीछे आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीजे 4512 पकड़ी गई। ट्रक में जब तलाशी ली गई तो उसमें पौधे के बीच में गांजे की बोरिया भरी पड़ी दिखाई दीं। पुलिस ओर एसटीएफ ने ट्रक में पौधों के बीच में बोरियों में भरा लगभग चार कुंटल चालीस किलो गांजा बरामद किया।

बताया जा रहा यह गांजा उड़ीसा से आगरा कोई मोंटी माफिया के लिए जा रहा था। पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम ज्ञासीराम निवासी पहाड़ी धौलपुर, शेख चिलानी निवासी उड़ीसा, अमृत पाल निवासी धौलपुर, सुधीर निवासी ग्वालियर रोड आगरा बताया है। टीम ने इनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए आरोपियों से मिले सुराग पर छानबीन की जा रही है।