कारोबारियों के आवास, कंपनी और तमान ठिकानों पर छापेमारी

झांसी। बुधवार को झांसी शहर के आठ कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की विशेष टीमों की एक साथ सर्वे की कार्रवाई से अफरातफरी मची हुई है। टीमों ने कारोबारियों के आवास, कंपनी और तमान ठिकानों पर छापेमारी की है

सूत्रों के अनुसार सपा एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव और उनके भाई विशन सिंह यादव की कंपनी घनाराम कंस्ट्रक्शन के सिविल लाइन स्थित दफ्तर पर सर्वे कर आयकर विभाग की टीम ने दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। इनके अतिरिक्त बिल्डर वीरेंद्र राय, विजय सरावगी, शिवा सोनी, दिनेश सेठी, आनंद अग्रवाल, संजय अरोड़ा, आदि के दफ्तरों व ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई की गई। इस कार्यवाही में आयकर विभाग की आगरा, नोएडा, कानपुर, वाराणसी और झांसी की टीमों ने भाग लिया और दस्तावेजों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की। बताया जा रहा है कि कई कारोबारियों के झांसी से बाहर स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

कानपुर में भी रियल स्टेट कारोबारी का सर्वे

कानपुर में रियल स्टेट कारोबारी के यहां छापा जारी
आयकर विभाग की टीमों ने कानपुर में 6 जगह पर छापेमारी की। रियल स्टेट के कारोबार कर रहे नवशील धाम में इनकम टैक्स की टीम सुबह छापेमारी करने पहुंची। नवशील धाम ट्रस्ट समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए राजेश यादव का बताया जा रहा है। इस रेड को झांसी में हुई रेड से जोड़ कर देखा जा रहा है। राजेश यादव के रियल एस्टेट कंपनी घनाराम इंफ्रा से संबंधों की बात सामने आ रही है।

दिल्ली और नोएडा में भी कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तर पर टीमें मौजूद
इनकम टैक्स की तीन टीमें नोएडा, दिल्ली और लखनऊ में भी छापेमारी कर रही हैं। लखनऊ में बताया जा रहा है दो स्थानों पर छापेमारी इनकम टैक्स की टीम कर रही है। लखनऊ के अलावा नोएडा और दिल्ली में भी यूपी से जुड़े दो रियल स्टेट कारोबारी के यहां इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है। फिलहाल अभी तक आयकर विभाग के किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि घनाराम इंफ्रा ने करोड़ों के कैश ट्रांसेक्शन किए। माना जा रहा है कि यह छापेमारी अभी 2-3 दिन चलेगी। बताया जा रहा है कि गोवा, दिल्ली स्थित घनाराम से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी हो रही है।