झांसी। उमरे के झांसी रेल मंडल में मानक के विपरीत त्रुटि पूर्ण तिरंगे वितरण पर कर्मचारी संगठनों के विरोध की खबर को SahuJagran.com न्यूज़ पोर्टल द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने से सोशल मीडिया पर खबर सुर्खियों में आने पर रेल प्रशासन बैकफुट पर आ गया। रेल प्रशासन ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया कि प्रिटिंग त्रुटि होने पर एक हजार झंडे बदले भी गए हैं।

इस संबंध में मंडल कार्मिक अधिकारी प्रथम रवीन्द्र कुमार संगठनों के नेताओं को पत्र जारी कर बताया कि झांसी मंडल के कर्मचारियों को हर घर तिरंगा योजना के अंतर्गत वितरित करने हेतु लगभग 17000 झण्डों का समग्र क्रय किया गया है। झंडों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ झंडों में प्रिटिंग त्रुटियां हो सकती है जिस कारण मानक के अनुरुप अथवा प्रिटिंग त्रुटि होने के कारण करीब एक हजार झंडे बदले भी गए है। इसके अतिरिक्त यदि किसी के संज्ञान में किसी कर्मचारी को त्रुटिपूर्ण झंडा प्राप्त होने की शिकायत प्राप्त हो तो कार्यालय को सूचित करें।

गौरतलब है कि इस मामले में रेलवे के संगठनों की दोनों मान्यता प्राप्त यूनियनों व स्टेशन मास्टर एसोसिएशन ने रेलवे अफसरों को पत्र लिखकर काफी आपत्ति दर्ज कराई थी।