झांसी। जनपद के थाना टोड़ी फतेहपुर क्षेत्र में प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की जला कर इस लिए हत्या कर दी कि वह उसकी शादी में रोड़ा बन रही थी। जहां भी प्रेमी के विवाह की बात चलती वह तुड़वा देती। रविवार को पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि प्रेमी व उसके परिजनों ने इस हत्याकांड से इंकार किया है।

शुक्रवार को टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र ग्राम महेवा में शंकर जी के मंदिर के पास आग से जला हुआ मिला युवती के शव के प्रकरण में रविवार को पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि आरोपी प्रेमी ने जुर्म कबूल करते हुए बताया की अंजू उसकी शादी का रिश्ता तय नहीं होने देती थी। जहां शादी का संबंध तय होता था वहां फोन करके तुड़वा देती थी। इसलिए तनाव में आकर तेल डालकर अंजू की आग से जलाकर हत्या कर दी।

शुक्रवार को टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम महेवा में अंजू नाम की युवती का शंकर जी के मंदिर के पास आग से जला हुआ शव मिला था। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। सूचना पर डीआईजी झांसी, एसएसपी, सहित डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची थी। इधर घटना को लेकर एसएसपी ने टोड़ीफतेहपुर थाना प्रभारी चंदन पांडे को घटना का जल्द से जल्द अनावरण करने के निर्देश दिए थे। एसएसपी के निर्देशन के थाना प्रभारी और उनकी टीम ने शक के आधार पर गांव के रहने वाले युवक संदीप पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया की तीन चार साल से उसका अंजू से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन बाद में उसकी शादी बांदा में युवती से तय हो गई थी। इससे नाराज अंजू ने बांदा में लड़की पक्ष को फोन कर उसका शादी का संबंध तुड़वा दिया था और बाद में संदीप को धमकी दी थी की उसकी शादी केवल अंजू से ही होगी कही और अंजू उसे शादी नही करने देगी।

संदीप ने बताया की इसके बाद दूसरी जगह उसका शादी संबंध हुआ तो वहां भी अंजू ने फोन करके संबंध तुड़वा दिया। इस बात से नाराज होकर संदीप ने योजना बद्ध तरीके से शुक्रवार को अंजु को मंदिर के पास बुलाकर उस पर तेल डालकर उसे जलाकर हत्या कर दी। इधर, आरोपी व उसके परिजनों ने अंजू हत्याकांड में शामिल होने से इंकार किया है।