झांसी। झांसी में उफनती बेतवा के कारण टापू पर फंसे चार किसान को आखिरकार सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस ऑपरेशन को कड़ी मशक्कत के बाद अंजाम दिया गया। करीब 1 घंटे तक चले रेस्क्यू अभियान के बाद गुऐ दोपहर ग्वालियर से आए सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से टापू में फंसे चारों किसान बाहर निकाल लिए गए। इसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करा कर  सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

दरअसल, सोमवार को खड़ेसर गांव के फूल सिंह उर्फ भूरे, अशोक, मनीराम एवं हरि बेतवा नदी पर टापू पर बने अपने खेत में गए थे, किंतु बेतवा में बहाव तेज होने के बाद से वह टापू पर ही फंसे रहे गए। बुधवार को उनके टापू में फंसे होने की सूचना पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। एनडीआरएफ टीम ने उनको बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन, नदी में बहाव के काफी तेज होने की वजह से उनको बाहर नहीं निकाला जा सका था। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने किसानों को बाहर निकालने के लिए सेना से संपर्क किया गया था। झांसी में तैनात हेलिकॉफ्टर से उनको लिफ्ट नहीं कराया जा सका। इसलिए ग्वालियर से हेलिकॉफ्टर बुलाया गया था, बुधवार देर-रात हेलिकॉफ्टर के माध्यम से इन किसानों को रसद पहुंचाई गई थी।

गुरुवार दोपहर ग्वालियर से झांसी पहुंचे हेलीकॉप्टर ने रेस्क्यू अभियान चलाया। सेना की टीम ने कड़ी मशक्कत के साथ एक-एक करके चारों किसानों को लिफ्ट करा कर सुरक्षित स्थान पर ले आया गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि टापू से निकाले गए चारों किसान सुरक्षित हैं। जिलाधिकारी ने बेतवा में बढ़ते तेज बहाव को देखते हुए किसानों से टापू के खेतों में न जाने की अपील की है।