पत्नी की मौत के एक माह बाद पति ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

झांसी। जनपद झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में में एक व्यक्ति ने सुसाइड से पहले अपना वीडियो बनाकर स्वयं और अपनी पत्नी के मरने की जो वजह बताई है, उससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पीड़ित ने फांसी लगाने से पहले बनाए वीडियो में एक पुलिस अधिकारी व पड़ोसी सहित कुछ लोगों पर गंभीर  आरोप लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अंतिम इच्छा जाहिर की है। सुसाइड करने से पहले पीड़ित ने जो वीडियो वायरल किया, जिसमें आरोप लगाया कि उसके पड़ोसी, मित्र समेत एक पुलिस अधिकारी ने उसकी पत्नी के साथ गैंगरेप किया।

इस वीडियो के वायरल होते ही प्रेम नगर थाने की पुलिस ने युवक को बचाने की पूरी कोशिश की, किंतु पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले उसने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इसके अलावा फांसी लगाने वाले व्यक्ति का एक वीडियो और वायरल हो रहा है, जो 3 अगस्त का बताया जा रहा है, जिसमें फांसी लगाने वाले युवक ने बताया कि उसका लेखपाल का पेपर था, इसी दौरान उसकी पत्नी ने संदिग्ध हाल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, फिलहाल इन दो वीडियो के वायरल होने से पुलिस महकमे में सनसनी फ़ैल गई है।

इस मामले में पुलिस वायरल वीडियो में लगे गंभीर आरोपों की जांच शुरू कर दी है। मृतक ने वीडियो में जो गंभीर आरोप लगाए हैं वह कितने सही हैं।

लवमैरिज का हुआ दुखद अंत
आत्मघाती कदम उठाने वाले युवक ने लवमैरिज की थी। वह बीटेक करने के लिए आगरा गया था। वहां जिस कोचिंग में पढ़ रहा था वहां एक युवती से उसकी दोस्ती हो गई। वह आगरा की रहने वाली थी और बीटेक कर रही थी। दोस्ती प्यार में बदल गई और 2012 में दोनों ने लवमैरिज कर ली थी। पहले युवती ने जान दी और अब युवक ने आत्मघाती कदम उठा लिया।
29 दिन पहले पत्नी कर चुकी सुसाइड
युवक ने करीब दस साल पहले आगरा निवासी युवती से प्रेम विवाह किया था। उसकी पत्नी प्रतिष्ठित परिवार से थी। आगरा से उसने बीटेक की डिग्री ली थी। प्रेम विवाह के बाद युवक उसे लेकर झांसी आ गया। उच्च शिक्षित पत्नी ने यहां नौकरी भी शुरू कर दी लेकिन, बच्चे होने के बाद उसको नौकरी छोड़ देनी पड़ी। उनके दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा करीब नौ साल का है। पुलिस का कहना है युवक काफी लंबे समय से बेरोजगार था। इस वजह से पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता था। रोजाना के विवाद से परेशान होकर उसकी पत्नी ने फांसी लगा ली। पत्नी की मौत से युवक का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। पिता का कहना है कि युवक उसके भी मरने की बात कहता था, जिससे मृतक आश्रित कोटे की नौकरी उसे मिल सके।
मरने से तीन घंटे पहले लिखा था सुसाइड नोट
युवक ने मौत से तीन घंटे पहले ही एक सुसाइड नोट लिखकर उसे अपने ससुराल के लोगों को व्हाटसएप पर भेजा था। इस सुसाइड नोट पर 11.20 मिनट का समय दर्ज है। एक पूरे पन्ने में लिखे इस सुसाइड नोट में उसने अपने पिता, मां, भाई, दोस्त, बहनोई, चाचा समेत पड़ोस में रहने वाले दुकानदार को आरोपी बताया। एक पुलिस अफसर के शह देने की बात कही। पत्नी को लक्ष्मी बताया। आखिरी में सुसाइड नोट में उसने न्याय की गुहार लगाई।