– ग्वालियर में कोच रिपेयर, कोच पर झांसी से दतिया के बीच किया पथराव

ग्वालियर/झांसी। झांसी से ग्वालियर, आगरा के रास्ते दिल्ली जा रही मंगला एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया।घटना शुक्रवार की दोपहर झांसी से दतिया के बीच की है। पथराव में ट्रेन का एसी कोच बी-3 नम्बर केबिन सीट का कांच टूट गया है। अचानक हुए पथराव से एसी कोच में यात्रा कर रहे यात्री दहशत में आ गये।
ग्वालियर ट्रेन के पहुंचने पर GRP, RPF व रेलवे का अमला ट्रेन में पहुंचा और पथराव से टूटे कांच और विंडो का मौका मुआयना किया। ग्वालियर स्टेशन पर क्षतिग्रस्त कांच को रिपेयर किया गया है। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचते ही रेलवे के CA&F सहित डिप्टी एसएस कमर्शियल ने कोच में सवार यात्रियों से बातचीत की। घटना में राहत की बात यह रही कि पथराव के चलते कोई भी यात्री चोटिल नहीं हुआ।
दरअसल, शुक्रवार झांसी से ग्वालियर के लिए मंगला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से रवाना हुई थी। जब ट्रेन झांसी.दतिया रेल सेक्शन के डाउन रेल ट्रैक से गुजर रही थी उसी दौरान रेल ट्रैक के किनारे से ट्रेन पर अज्ञात बदमाशों ने पत्थर फेंकना शुरु कर दिए। जिससे एक पत्थर एसी कोच बी.3 की 31 नंबर केबिन का कांच तोड़ दिया। हालांकि इससे केबिन में बेठे यात्री को चोट नहीं लगी, लेकिन अचानक पत्थरबाजी होती देख कोच में सवार यात्री बुरी तरह से दहशत में आ गए। तत्काल ट्रेन में चल रहे स्टाफ को सूचना दी। रेलवे स्टाफ ने रास्ते में ही यात्रियों को समझाया। यात्रियों का कहना था कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे को कड़े कदम उठाने चाहिए। कभी कोई गंभीर घटना हो सकती है।

20 मिनट की देरी से रवाना हुई मंगला एक्सप्रेस
पथराव की सूचना मिलते ही ग्वालियर आरपीएफ के अधिकारी समेत डिप्टी एसएस व स्थानीय रेल के सीएएंडएफ के अधिकारी व कर्मचारी प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर ट्रेन आने पहले पहुंच गये थे। ट्रेन के पहुंचने से पर सभी एसी कोच समेत स्लीपर कोचों में सवार यात्री प्रदीप दंडोतिया ने इस मामले की पूरी जानकारी आरपीएफ अधिकारी को दी। जांच व यात्रियों से बातचीत करने के बाद तत्काल एसी कोच के कांच को टेप लगाकर रिपेयर किया गया। जिससे कोई परेशानी न हो। इसके चलते ट्रेन 20 मिनट की देरी ग्वालियर से आगरा की ओर रवाना हो सकी।