– ग्रामीणों ने शव रख कर किया हंगामा, चौकी इंचार्ज ग्रासलैंड लाइन हाजिर 

झांसी। जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम करारी में पुलिस की घोर लापरवाही के चलते 10 दिन पूर्व हुए झगड़े में पिटाई से घायल व्यक्ति की बुधवार को मौत हो जाने पर हंगामा हो गया। आरोप है कि पुलिस ने हमलावरों से मिलीभगत के चलते इस संगीन घटना का मुकदमा साधारण मारपीट की धाराओं में दर्ज किया है। पुलिस की कार्यप्रणाली और युवक की मौत से आक्रोशित परिजनों ने नर्सिंगहोम के बाहर शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी हिमांशु श्रीवास्तव को एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया है। सीओ सिटी अनिल राय ने बताया कि इस मामलें में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दबंगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। टीमें गठित की गईं हैं, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया कि 11 सितंबर को करारी निवासी पंकज परिहार का गांव के कुछ लोगों से विवाद हो गया था। इसमें पंकज की लाठी-डंडों से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। पुलिस ने लापरवाही दिखाई और मामूली धाराओं में आरोपियों भोला गुर्जर व कल्लू गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। जबकि अन्य आरोपियों को अभयदान दे दिया था।

गम्भीर रूप से घायल पंकज ने बुधवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। खबर मिलते ही दर्जनों ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए चौकी इंचार्ज पर लापरवाही के आरोप लगाए। मौके पर पहुँचे सीओ सिटी राजेश राय ने परिजनों को समझाकर शांत कराया और कार्यवाही का आश्वासन दिया। वहीं एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल सीपरी थाना पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं।