कमर में बंधे कपड़े को जैसे ही खोला सोने के बिस्किट गिरने शुरू हो गए

ग्वालियर। ग्वालियर स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति से लगभग 50 लाख रुपए कीमत का 900 ग्राम सोना जब्त किया है। आरोपी सोने की चेन और बिस्किट लेकर सागर-झांसी होते हुए ग्वालियर पहुंचा था।

ग्वालियर स्टेशन पर शक होने पर जीआरपी ने तलाशी ली, तो कमर में बंधे कपड़े से सोने के बिस्किट व जंजीर आदि टपकने लगे। आरोपी ने खुद को व्यापारी बताया है। उसका कहना है कि वह सागर- झांसी से ऑर्डर लेकर आता है। यहां से गहने बनाकर देता था। पुलिस ने GST टीम को सूचना दे दी है। जीआरपी के रविवार रात सूचना मिली थी कि एक युवक सोने के गहनों की खेप लेकर प्लेटफाॅर्म नंबर 1 पर पहुंचने वाला है। इसके बाद टीम अलर्ट हो गई। टीआई ने बताए गए हुलिए के आधार पर दिखे युवक को रोक लिया। पुलिस काे देख युवक ने भागने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने भी पीछा कर उसे दबोच लिया।

पकड़ा गया युवक योगेश नागिल (43) पुत्र स्व. नारायण प्रसाद नागिल निवासी ग्वालियर है। उसे थाने लाया गया। उसकी तलाशी ली, तो कमर में बंधे कपड़े को जैसे ही खोला, वैसे ही गोल्ड चेन और सोने के बिस्किट गिरने शुरू हो गए। ये देख जीआरपी स्टाफ की आंखें फटी रह गईं। पूछताछ में योगेश नागिल ने बताया कि वह सोने-चांदी के रेडीमेड आभूषण की बिक्री का काम करता है। सागर व झांसी के कारोबारियों को चेन व बिस्किट के सैंपल दिखाकर ऑर्डर लेकर आता है। बाद में गहनों की सप्लाई करता है। उसके पास से 900 ग्राम वजनी सोने की चेन व आधा दर्जन सोने के बिस्किट मिले हैं। इस मामले में आरोपी को माल सहित जीएसटी को सौंप दिया गया है।