– मऊरानीपुर मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े, हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, अल्टिमेटम 

झांसी। उत्तरप्रदेश के झांसी में बुधवार को असामाजिक तत्वों द्वारा मऊरानीपुर के सिद्ध चौमुखी माता मंदिर में देवी मां की प्रतिमा के गले में हड्डियों की माला व मंदिर में मांस के टुकड़े बिखेर कर साप्रदायिक सद्भभाव बिगाड़ने की कोशिश से श्रृद्धालुओं में सनसनी फ़ैल गई। राष्ट्र भक्त सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों ने आक्रोश व्यक्त कर कार्यवाही नहीं होने पर अल्टिमेटम दिया। एस एस पी ने आश्वासन दिया कि आरोपियों की तलाश में टीम लगी हुई हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

सुबह से ही इस घटना से लोगों में आक्रोश नजर आया। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंच कर जमकर हंगामा किया और सख्त कार्रवाई करने की मांग की। मंदिर के पुजारी नितेश तिवारी ने बताया कि झांसी के मऊरानीपुर में प्रसिद्ध चौमुखी माता मंदिर है। इसमें बुधवार सुबह कुछ अराजक तत्वों ने मांस के टुकड़े डाल दिए साथ ही मंदिर में विराजमान माता की प्रतिमा के गले में हड्डियों की माला भी पहना दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह उन्होंने मंदिर में साफ सफाई की और पूजा पाठ भी किया। उस समय मंदिर में कहीं भी मांस के टुकड़े नहीं थे। कुछ समय बाद उन्होंने देखा कि मंदिर कुछ मांस के टुकड़े माता के चरणों में पड़े हुए हैं और माता के गले में हड्डियों की माला भी थी। यह देख कर वह हैरान हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने दावा किया है कि इसके पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई थी। उन्होंने इसमें तंत्र मंत्र से भी इंकार नहीं किया है।

वहीं थाना प्रभारी जगदीशपाल ने बताया की सूचना पर जांच शुरू कर दी गई है। आसपास के सीसीटीवी चेक किए जा रहे हैं। बुधवार होने की वजह से शायद अंधविश्वास के चलते किसी ने तंत्र मंत्र क्रिया हो। मौके पर पुलिस लगा दी गई है। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। सूचना मिलते ही मंदिर के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने आराजक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार व एससएसपी राजेश एस ने घटनास्थल का सघनता से की। इस दौरान एस एस पी ने कहा कि मंदिर में मांस के टुकड़े मिलने के मामले की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। मंदिर के बाजार में लगे सभी सीसीटीवी देखे जा रहे हैं। फुटेज में जो भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आ रहा है, उसको पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इस वारदात में जो भी व्यक्ति शामिल मिलेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इलाके में शांति कायम है।