झांसी। यू पी पी एस सी की परीक्षा में 30वीं रैंक प्राप्त कर एसडीएम पद पर झांसी की गरिमा सोनकिया का चयन हो गया है। गरिमा की इस उपलब्धि से परिवार गौरवान्वित है। गरिमा अपनी इस उपलब्धि का श्रेय मां किरण रिछारिया (शिक्षिका) व पिता देवेन्द्र शर्मा (अधिवक्ता) को देती हैं।

दरअसल, बिनौरा (गरौठा) गाँव से झांसी वकालत करने के लिए आए एडवोकेट देवेंद्र शर्मा जो जिला एवं सत्र न्यायालय झांसी में फौजदारी के अधिवक्ता हैं और उनकी पत्नी किरण रिछारिया जो कि प्राथमिक विद्यालय वराठा में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत है। उन्होंने अच्छे संस्कार और अच्छी परवरिश कर यह सिद्ध कर दिया की बच्चों को सही संस्कार के साथ अच्छी शिक्षा दी जाए तो एक ना एक दिन उनकी मेहनत जरूर सफल होती है। इसका उदाहरण आज यूपीएससी का रिजल्ट आया है और उसमें इनकी बेटी गरिमा सोनाकिया ने उत्तर प्रदेश में 30वीं रैंक हासिल की। गरिमा एसडीएम पद पर चयनित हुई।
गरिमा की इस उपलब्धि पर परिजनों में दीपावली पर्व के पहले ही खुशियों की रंगीनियां बिखर गई। इसके साथ ही रिश्तेदारों और शुभचिंतकों का बधाई का सिलसिला निरंतर जारी है। गरिमा के परिवारी जन बेटी की उपलब्धि से बहुत खुश हैं। उनके पिताजी का कहना है कि ” पढ़ेगी बेटियां, तभी तो आगे बढ़ेगी बेटियां।” माता जी का कहना है कि सिर्फ बेटी को पाल पोस कर बड़ा करके शादी करना ही एक माता पिता का कर्तव्य नहीं है बल्कि अच्छी शिक्षा देकर उनको देश व समाज की सेवा में लगाना ही एक अच्छे माता-पिता का कर्तव्य है और बच्चियों को भी यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके माता-पिता का सर कभी भी ना झुके, जिंदगी में कभी भी वह ऐसा काम ना करें।